बड़ी खबर

उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, ठाणे निगम के 66 पार्षद शिंदे खेमे में शामिल


मुंबई: शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे को लगातार लग रहे झटकों के बीच अब ठाणे नगर निगम (टीएमसी) पर से भी उनका कब्जा खत्म हो गया है. ठाणे नगर निगम के शिवसेना के 66 पार्षद एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक इन सभी 66 बागी पार्षदों ने बुधवार देर रात महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस तरह देखा शिवसेना के 67 पार्षदों में से 66 के दल-बदल करने के साथ ही उद्धव ठाकरे का टीएमसी पर से नियंत्रण खत्म हो गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगर निगम के बाद ठाणे नगर निगम सबसे महत्वपूर्ण नागरिक निकाय है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे द्वारा शुरू की गई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा. जिससे महाराष्ट्र में तीन-दलों की महा विकास अघाड़ी सरकार 29 जून को गिर गई.

उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के एक दिन बाद शिवसेना के 40 बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से एकनाथ शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. बहरहाल इसके बावजूद शिवसेना का सियासी संकट अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है. उद्धव के वफादार और शिंदे गुट दोनों का दावा है कि उनका गुट ही मूल शिवसेना का प्रतिनिधित्व करता है. दोनों गुट पार्टी के ‘धनुष और तीर’ के निशान पर कब्जा हासिल करने के लिए भी दावे कर रहे हैं.

 

Share:

Next Post

पहले 48 घंटे में 45 मंत्रियों ने छोड़ा सरकार का साथ, अब PM बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा

Thu Jul 7 , 2022
नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने (Boris Johnson Resigns) अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यूके की मीडिया में इस बात की जानकारी दी है. वह स्कैंडल और तमाम आरोपों का सामना कर रहे हैं. हालांकि जॉनसन कंजर्वेटिव पार्टी (Tory) के नेता के पद से हटने के लिए तैयार हो गए हैं. […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.