खेल

Asian Games: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम क्वार्टरफाइनल में, चीनी ताइपे को 3-0 से हराया

हांगझू (Hangzhou)। भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम (Indian men’s volleyball team) ने एशियाई खेलों (Asian Games) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को विश्व में 43वीं रैंकिंग वाले चीनी ताइपे (Chinese Taipei) को 3-0 (25-22, 25-22, 25-21) से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला दुनिया में पांचवें नंबर पर काबिज जापान से होगा।

इस मैच में भारत ने पहले सेट में 15-20 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और अश्वल राय, एरिन वर्गीस के बेहतरीन ब्लॉक के जरिए पहला सेट 25-22 से जीत लिया।


इसके बाद दूसरे सेट में भी चीनी ताइपे ने भारत को कड़ी चुनौती दी। हालांकि भारतीय टीम ने 29 मिनट तक चले मुकाबले में दूसरा सेट 25-22 से जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने तीसरे सेट में भी अपना दबदबा कायम रखा और 29 मिनट तक चले इस सेट में 25-21 से जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

मैच में युवा अमित ने 16 अंक और विनीत तथा अश्वल की अनुभवी जोड़ी ने मिलकर 26 अंक साझा किये। वहीं, अश्वल के तीन मैचों में 50 से अधिक अंक हैं और वह इस टूर्नामेंट में एक बेहतरीन खिलाड़ी बनकर उभरे हैं।

इससे पहले भारत ने ग्रुप चरण में 2018 एशियाई खेलों के पदक विजेता दक्षिण कोरिया को पांच सेटों के रोमांचक मुकाबले में हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

Share:

Next Post

Ind vs Aus : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला में 1-0 की बढ़त

Sat Sep 23 , 2023
मोहाली (Mohali)। भारत (India) ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले (First ODI match) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पांच विकेट (Defeated five wickets) से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृखंला में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की इस शानदार जीत के […]