खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ गेंदबाजी की योजना अटैक करना था : क्रिस वोक्स

मैनचेस्टर। तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 24 रनों की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की योजना अटैक करना था।

इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय मैच में 231 रनों के छोटे लक्ष्य का बचाव किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 207 रनों पर समेटकर 24 रनों से जीत दर्ज की। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर और सैम करन ने तीन-तीन विकेट लिए।

मैच के बाद वोक्स ने कहा,”यदि आप अपनी लेंथ अच्छी रखते हैं तो बल्लेबाज के लिए स्वतंत्र रूप से स्कोर करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमने निश्चित रूप से पाया कि जब रन नहीं बनते हैं तो फिर दबाव बनाता है और फिर आपको विकेट मिलता है।”

उन्होंने कहा,”जब आप डॉट्स गेंदें फेंकते हैं तो फिर विकेट मिलने के मौके मिलते हैं। इसलिए आप लगातार एक अच्छी लेंथ को फेंकने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि बल्लेबाज आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंद को अधिक से अधिक बार खेले।”

वोक्स ने कहा, “उस समय सिर्फ और सिर्फ अटैक के बारे में सोच रहे थे और कोशिश कर रहे थे कि अधिक से अधिक विकेट प्राप्त करें। हमने गेंद को रिवर्स जाने के लिए क्रॉस-सीम का काफी इस्तेमाल किया और शुक्र है कि हमें इसका थोड़ा सा फायदा मिला। इयोन (कप्तान इयोन मोर्गन) ने मुझे और जोफ(जोफ्रा आर्चर) से गेंदबाजी कराई और हमने अच्छा प्रदर्शन किया।”

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला मैनचेस्टर में ही 16 सितंबर को खेला जाएगा। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

आज ही के दिन लिएंडर पेस ने लुकास के साथ जीता था अमेरिकी ओपन का खिताब

Mon Sep 14 , 2020
नई दिल्ली। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के लिए आज का दिन काफी यादगार है। पेस ने आज ही के दिन 14 सितंबर वर्ष 2009 में अमेरिकी ओपन के पुरूष युगल का खिताब जीता था। पुरुष युगल में पेस चेकगणराज्य के लुकास ड्लोही के साथ जोड़ी बनाकर उतरे थे। खिताबी मुकाबले में पेस […]