देश

मस्जिद की जगह पर नहीं बनेगा बाबरी अस्पतालः सुन्नी वक्फ बोर्ड

लखनऊ। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में बाबरी अस्पताल बनाने की खबरों का खंडन किया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर सुन्नी वक्फ बोर्ड को मिली जमीन पर बाबरी अस्पताल बनाने की खबर वायरल हो रही थी। खबर में डॉ. कफील खान को अस्पताल का निदेशक बनाए जाने की बात भी कही गई थी। अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इस बात का खंडन किया है।
वक्फ बोर्ड का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी गलत और भ्रामक है। बोर्ड के मुताबिक जमीन पर बाबरी अस्पताल बनाने की बात फर्जी है। बता दें कि वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन दी गई है। शनिवार को बोर्ड की ओर से गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव के हवाले से सोशल मीडिया पर जानकारी वायरल हो रही थी।

जानकारी में ट्रस्ट के महासचिव अतहर हुसैन ने पांच एकड़ में से 1400 वर्ग मीटर पर वैसी ही मस्जिद और बाकी जगह में एक बड़ा अस्पताल बनवाने की बात कही है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस जानकारी को और तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। सोशल मीडिया पर इस अस्पताल का नाम बाबर के नाम पर रखने और डॉ. कफील खान को इसका डायरेक्टर बनाने की बात कही, जिसका कि बोर्ड ने खंडन किया है।

 

Share:

Next Post

आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री अंडमान-निकोबार के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बात

Sun Aug 9 , 2020
पोर्ट ब्लेयर। भारतीय जनता पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आज शाम को अंडमान-निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे। इसका प्रसारण बीजेपी के आधिकारिक फेसबुक व ट्विटर हैंडल सहित बीजेपी […]