बड़ी खबर

बजरंग दल ने जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ किया देशव्यापी प्रदर्शन


नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर में (In Jammu and Kashmir) तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ (Against terrorist attack on Pilgrims) बजरंग दल (Bajrang Dal) ने देशव्यापी प्रदर्शन किया (Conducted Nationwide Protest) ।


जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल ने बुधवार को राजधानी दिल्ली सहित देशभर में किए विरोध प्रदर्शन में बजरंग दल के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए। देशभर के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद बजरंग दल और विहिप के नेताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी स्थानीय अधिकारियों को सौंपा। देश की राजधानी दिल्ली में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल के नेतृत्व में बजरंग दल ने बुधवार को दक्षिणी पूर्वी जिले के जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर आतंकवाद और जिहादियों के खिलाफ जमकर नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपकर आतंकवाद के समूल नाश के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने का अनुरोध किया।

इससे पहले इन्होंने जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि देश की नई सरकार के शपथ ग्रहण के दिन जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों पर हुए पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल का यह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन है। उन्होंने पाकिस्तान के रवैये की भी कड़ी आलोचना की।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के रियासी में रविवार को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर उस समय आतंकी हमला कर दिया था जब बस शिवखोड़ी से कटरा की तरफ जा रही थी। आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर रविवार शाम को अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई और अन्य कई तीर्थयात्री घायल हो गए थे।

Share:

Next Post

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दो आतंकवादियों को मार गिराया - एडीजीपी जम्मू आनंद जैन

Wed Jun 12 , 2024
जम्मू । एडीजीपी जम्मू आनंद जैन (ADGP Jammu Anand Jain) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में (In Kathua Jammu-Kashmir) दो आतंकवादियों (Two Terrorists) को मार गिराया (Killed) । जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया । कठुआ एंटी-टेरर […]