विदेश

बांग्लादेश की PM शेख हसीना फिर पहुंची दिल्ली, 15 दिन में दूसरी बार आई भारत

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पिछले 15 दिनों के दौरान दूसरी बार भारत दौरे पर आई हैं। नई दिल्ली में भारतीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इससे पहले वह 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आई थीं। मगर बाद में वह वापस चली गई थी। अब दो हफ्ते के अंदर शेख हसीना के लगातार दूसरे भारत दौरे ने चीन को भी चौंका दिया है।


सूत्रों के अनुसार शेख हसीना अपने 2 दिनों के भारत दौरे पर यहां आई हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी विशेष मुलाकात करेंगी। इस दौरान बांग्लादेशी प्रधानमंत्री उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगी। शेख हसीना के इतना जल्द होने वाले भारत दौरे पर चीन अपनी नजर बनाए हुए है। शेख हसीना और पीएम मोदी के साथ सबसे अहम द्विपक्षीय वार्ता होनी है। वह भारत के साथ अपनी करीबी को लगातार बढ़ा रही हैं और द्विपक्षीय संबंधों को गहरा कर रही हैं। इससे सिर्फ चीन ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान को भी चिंता हो रही होगी।

पीएम मोदी और शेख हसीना के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता के दौरान बांग्लादेश की ओर से सीमा पार संपर्क से लेकर तीस्ता जल बंटवारा समझौता, म्यांमार में सुरक्षा स्थिति के साथ-साथ आर्थिक और व्यापारिक मु्द्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

Share:

Next Post

गंगा तट पर बटुकों के साथ साधा योग कर रोगों संग जंग का संदेश दिया नमामि गंगे ने

Fri Jun 21 , 2024
वाराणसी । गंगा तट पर (On the banks of Ganga) बटुकों के साथ योग कर (By doing yoga with Batukas) नमामि गंगे (Namami Gange) ने रोगों संग जंग का संदेश दिया (Gave the message of War against Diseases) । सिंधिया घाट स्थित महर्षि योगी विद्याश्रम में ॐ का उच्चारण, कपालभाति, अनुलोम-विलोम, भुजंगासन, पवनमुक्तासन, वृक्षासन और […]