खेल

ऋषभ पंत को BCCI ने किया बैन, प्लेऑफ की रेस में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

डेस्क: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जोरदार वापसी की है और टीम प्लेऑफ की रेस में मजबूती से बनी हुई है. टीम को अब अपने आखिरी 2 मैच खेलने हैं और इन दो मैचों में जीत के साथ उसको प्लेऑफ में जगह मिल सकती है. टीम का अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से है लेकिन इस मैच से ठीक पहले दिल्ली को जोर का झटका लगा है. टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर BCCI ने एक मैच का बैन लगा दिया है. इसके चलते पंत अब बेंगलुरु के खिलाफ होने वाला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. पंत के अलावा उनके साथी खिलाड़ियों को भी BCCI की ओर से फाइन किया गया है.


रविवार 12 मई को बेंगलुरु और दिल्ली के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है लेकिन इससे एक दिन पहले ही दिल्ली को ये बुरी खबर मिली. आईपीएल की ओर से एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि दिल्ली के कप्तान पंत को टीम के धीमे ओवर रेट के कारण ये सजा मिली है. दिल्ली की टीम ने इस सीजन में तीसरी बार ये गलती की. नियमों के मुताबिक, पहली और दूसरी बार ऐसी गलती करने पर कप्तान और टीम को सिर्फ फाइन भरना होता है लेकिन तीसरी बार भी इसे दोहराने के बाद सीधे कप्तान पर बैन लगता है.

मैच रेफरी ने पंत को ये सजा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के में स्लो ओवर रेट के कारण मिली. प्रेस रिलीज में बताया गया है कि दिल्ली ने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी, जिसके बाद BCCI के लोकपाल ने इस पर एक वर्चुअल सुनवाई की. यहां से भी दिल्ली और पंत को राहत नहीं मिली क्योंकि लोकपाल ने मैर रेफरी के फैसले को सही पाया और इसे बरकरार रखा. इस तरह पंत पर एक मैच के सस्पेंशन के अलावा 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा है. सिर्फ पंत ही नहीं, बल्कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे बाकी खिलाड़ियों और इम्पैक्ट प्लेयर को भी 12 लाख या मैच फीस के 50 फीसदी हिस्सा (जो भी कम हो) का जुर्माना लगा है.

Share:

Next Post

जेल जाने के बाद क्यों नहीं दिया इस्तीफा? CM केजरीवाल ने बताई वजह

Sat May 11 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में खूब गरजे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताबड़तोड़ कई आरोप लगाए हैं. सीएम केजरीवाल ने इसी के साथ इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने जेल में रहने के बाद भी अपने पद से इस्तीफा […]