खेल

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का बड़ा खुलासा, ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर के करियर को खत्म करने की कोशिश

 

नई दिल्ली। भारत (India) ने श्रीलंका (Srilanka) को वनडे सीरीज (ODI series) के दूसरे मैच में 3 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया (Team India) की इस जीत के हीरो दीपक चाहर (Deepak Chahar) रहे. उन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेली. चाहर ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का पासा पलटा. 

276 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी टीम इंडिया (Team India) एक वक्त 193 रनों पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. टीम इंडिया (Team India) की जीत की उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं. लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कुछ अच्छे शॉट खेलकर स्कोरबोर्ड पर तेजी से रन बटोरे और टीम की उम्मीदों को फिर जिंदा किया. उन्होंने आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के साथ 84 रनों की साझेदारी की और टीम को शानदार जीत दिलाई. 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) की इस पारी की खूब तारीफ हो रही है. लेकिन क्या आपको पता है कि भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Former Coach Greg Chappell) ने कभी दीपक चाहर का करियर खत्म करने की कोशिश की थी. इस बात का खुलासा पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने किया है.

चाहर जब साल 2008 में राजस्थान क्रिकेट टीम के लिए खेलना चाहते थे तो ट्रायल में उनको चैपल ने लंबाई की वजह से छांट दिया था. प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘ग्रेग चैपल ने लंबाई के कारण दीपक चाहर को RCA में रिजेक्ट कर दिया था और दूसरा काम खोजने को कहा था. वह अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाए. इसका मतलब है कि खुद पर विश्वास करें और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से न लें.’

चाहर के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड

दीपक चाहर इस शानदार पारी से पहले टी20 इंटरनेशनल में गेंद से भी कमाल कर चुके हैं. उनके नाम भारत की तरफ से टी20 में पहली हैट्रिक दर्ज है.  

बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 में दीपक ने महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. यह टी20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है यानी वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इसके अलावा उन्होंने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में एक पारी में 10 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे. 

Next Post

Dogs को बनाया दूल्हा-दुल्हन, वीडियो देख कहोगे- वाह क्या जोड़ी बनाई है!

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। लॉकडाउन (lockdown) में लोग जिस चीज के लिए सबसे ज्यादा तरसते थे वो था दोस्त की शादी (friend’s wedding)। जिसमें जबरदस्त डांस हो, फिर बैठकर यारों-दोस्तों के साथ मस्ती हो। एक वीडियो सामने आया है। इसमें दूल्हा-दुल्हन (groom-bride) हैं कुत्ते (Dogs) । उनको पूरा का पूरा तैयार किया गया है। यहां तक कि […]