जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

ये बड़ा ग्रह बना रहा भद्र पंच महापुरुष का योग, इन 3 राशियों के भाग्य को मिलेगी नई दिशा

नई दिल्‍ली(New Delhi) । ज्योतिष शास्त्र(Astrology) के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि(The planet has a certain period) में अपनी स्थिति में बदलाव करता है। ग्रहों की राशि (zodiac signs of planets)या अवस्था में परिवर्तन(change in state) से कई शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है। 14 जून की देर रात बुध ने स्वराशि मिथुन में प्रवेश कर लिया है। बुध इस राशि में 26 जून तक रहेंगे और 27 जून को कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। बुध के इस गोचर से भद्र महापुरुष योग का निर्माण हो रहा है। इस राजयोग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, हालांकि कुछ राशियों को इससे सबसे ज्यादा लाभ होगा। इन राशियों के लोग अपने करियर और व्यापार में तरक्की का अनुभव करेंगे और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जानें इन राशियों के बारे में-


भद्र महापुरुष राजयोग कब बनता है- भद्र महापुरुष योग वैदिक ज्योतिष में पांच सबसे शुभ योगों में से एक है, जिसे पंच महापुरुष राजयोग कहा जाता है। यह विशेष योग तब बनता है जब बुध अपनी राशि कन्या या मिथुन में गोचर करता है और लग्न से पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाव में विराजमान होता है।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के लिए यह योग धन भाव में बनने वाला है। इस अवधि में आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार देखने को मिल सकता है। व्यापारियों को लाभ कमाने के अवसर मिलेंगे। आपकी बातचीत की शैली में जबरदस्त सुधार होगा, जिससे आप आसानी से दूसरों को प्रभावित कर सकेंगे।

कन्या राशि- बुध आपकी राशि में करियर के घर में गोचर करेगा, जिससे यह योग आपके करियर और व्यवसाय के लिए बेहद शुभ होगा। आप अपने व्यापार में तेजी से वृद्धि का अनुभव करेंगे। इस दौरान हर तरफ से लाभ की उम्मीद है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा आपकी सुख-सुविधा और समृद्धि में वृद्धि देखने को मिलेगी।

तुला राशि- बुध तुला राशि से नौवें भाव में गोचर कर रहा है। इस योग के बनने के दौरान आपको भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। अटके कार्य अब पूरे होंगे। आपको आर्थिक लाभ होने के भी संकेत हैं। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। अगर आप विदेश में पढ़ाई करने की प्लानिंग बना रहे हैं तो इस अवधि में आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share:

Next Post

रूसी राष्ट्रपति पुतिन पहली बार जाएंगे उत्तर कोरिया, जानिए क्या है किम जोंग उन से मिलने की वजह?

Tue Jun 18 , 2024
मास्को. रूस के राष्ट्रपति (Russian President) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) मंगलवार (18 जून) को पहली बार उत्तर कोरिया (North Korea) की यात्रा पर जाएंगे. पुतिन 24 सालों में पहली बार दो दिन के लिए उत्तर कोरिया जा रहे हैं. दोनों देशों ने पुतिन की यात्रा को लेकर घोषणा की है. पुतिन अपने दौरे के दौरान […]