बड़ी खबर राजनीति

बिहार: बड़े उलटफेर की आहट, कांग्रेस ने बुलाई अपने विधायकों की बैठक, जानिए वजह

पटना: बिहार में राजनीतिक हालात (Political situation in Bihar) पर बाकी दलों के साथ-साथ कांग्रेस की भी नजर है. इस पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलायी है. अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीजेपी के साथ संबंध तोड़ने का फैसला लेते हैं तो पार्टी विपक्षी (party opposition) खेमे में उनका स्वागत करेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव और विधायक शकील अहमद खान (Congress Shakeel Ahmad Khan) ने कहा कि बैठक विधानमंडल में दल के नेता अजीत शर्मा (Ajit Sharma) के आवास पर होगी और इसमें बिहार के पार्टी प्रभारी भक्त चरण दास (Party in-charge Bhakt Charan Das) के भी शामिल होने की संभावना है.

शकील अहमद खान (Shakeel Ahmed Khan) ने कहा कि हम हमेशा मानते हैं कि समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए. समाजवादी विचारधारा में विश्वास रखने वाली जेडीयू अगर बीजेपी का साथ छोड़ती है तो हम निश्चित रूप से इसका स्वागत करेंगे. हम सोमवार की शाम को बैठक में स्थिति पर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछली रात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं इसकी पुष्टि नहीं कर सकता. ऐसे मामलों पर केवल पार्टी के शीर्ष नेता ही टिप्पणी कर सकते हैं.

हालांकि, उन्होंने आरजेडी और वामपंथी दलों के साथ कांग्रेस के मनमुटाव के कारण नीतीश कुमार को लेकर विपक्षी दलों के द्वारा एक राय कायम किए जाने में किसी भी तरह की रुकावट के बारे में पूछे गए सवालों को खारिज कर दिया और कहा कि हमने संयुक्त विपक्ष के द्वारा रविवार को निकाले गए प्रतिरोध मार्च में पूरे मन से हिस्सा लिया था. यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव या नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के लिए समर्थन देगी, शकील अहमद खान ने कहा कि यह समय से पहले का सवाल है. सबसे पहले नीतीश कुमार को आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करने दें कि बीजेपी के साथ उनका गठजोड़ खत्म हो गया है.

इस बीच, जेडीयू के द्वारा मंगलवार की सुबह 11 बजे अपने सभी सांसदों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई गई है. आरजेडी ने भी मंगलवार को पटना में राबड़ी देवी के आवास पर अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. आरजेडी ने अपने विधायकों को बुधवार तक पटना में रहने का निर्देश दिया है. वहीं, केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर बिहार बीजेपी के कई नेता सोमवार को दिल्ली गए हैं. (भाषा से इनपुट)

Share:

Next Post

प्रधानमंत्री के तौर पर गिफ्ट में मिलीं लग्जरी घड़ियों को बेचकर इमरान खान ने कमाए करोड़ों रुपये

Mon Aug 8 , 2022
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) का कार्यकाल विवादित ही रहा है लेकिन पद छोड़ने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रहे हैं. अब पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष (President of PTI) इमरान पर विदेशी मेहमानों से मिले ज्यादातर गिफ्ट को तोशाखाने (Pakistan Toshakhana) […]