देश

बिहार : मधेपुरा में डायन बताकर महिला की सरेआम पिटाई, 8 लोगों के विरूद्ध एफआईआर

मधेपुरा । आधुनिकता के इस युग में जहां दुनिया चांद और मंगल पर जाकर नए भविष्य की तलाश कर रही है, वहीं अभी समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पुराने जमाने से चली आ रही दकियानूसी अंधविश्वास (blind faith) के नाम पर ऐसी करतूत को अंजाम देते हैं जो इंसानियत को भी शर्मसार कर देती है.

महिला को डायन बताकर की गई मारपीट
दरअसल, बिहार के मधेपुरा (Madhepura) में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला (Woman) को डायन बताकर उसे सरेआम पीटा गया और फिर जब लोगों का इससे भी दिल नहीं भरा तो महिला को मैला पिला दिया. वहीं, अपने साथ हुई इस बर्बता के खिलाफ पीड़ित महिला ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है.


मामला मुरलीगंज थाना क्षेत्र के दिनापट्टी पंचायत अंतर्गत तिलकोरा गांव का है, जिसके बारे में बताया जा रहा है कि 24 सितंबर को महिला का पति काम के सिलसिले में गांव से बाहर गया हुआ था. जबकि महिला अपने बच्चों के साथ गावं में ही थी कि देर शाम गावं के सतन ऋषिदेव और उसका बेटा प्रकाश ऋषिदेव घर पहुंचे और जबर्दस्ती उसे अपने साथ ले जाने लगे. सत्तन उसे अपनी मृत पत्नी को जिंदा करने की बात कहता था और आरोप लगा रहा था कि उसने ही उसकी पत्नी को जादू से मारा है.

महिला को पिलाया गया मैला
वहीं, जब महिला ने कहा की वो डायन नहीं है तो उसके साथ काफी मारपीट की गयी और उसे मैला भी पिलाया गया. घटना के बाद से पीड़िता और उसका पति पुलिस के चक्कर लगाते रहे पर पुलिस ने शुरुआत में कोई पहल नहीं की. लेकिन जब इस खबर को जी मीडिया ने उठाया तब एसपी योगेन्द्र कुमार के आदेश पर तीन दिन बाद आठ लोगों के विरुद्ध मुरलीगंज थाना में मामला दर्ज किया गया.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मारपीट की पुष्टि हुई है, लेकिन फिलहाल मैला पिलाने की कोई पुष्ठी नहीं हुई है. हालांकि, पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. दोषी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Share:

Next Post

रणबीर का जन्‍मदिन आज, अभिनेता ने ऐश्वर्या राय से बोला था ये बड़ा झूठ

Tue Sep 28 , 2021
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता (Bollywood Actor) रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) का जन्म 28 सितंबर 1982 को हुआ। जैसा का कि सभी जानते हैं कि रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) बॉलीवुड की चर्चित कपूर फैमिली(Kapoor Family) से संबंध रखते हैं। उन्होंने अपने पिता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) और दादा राज कपूर(Raj Kapoor) की तरह कई फिल्मों में शानदार अभिनय से दर्शकों […]