बड़ी खबर

बिहार में रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मजबूत है बीमा भारती का दावा


पटना । बिहार में रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए (For Rupauli assembly by-election in Bihar) बीमा भारती का दावा मजबूत है (Bima Bharti’s Claim is Strong) । रुपौली उपचुनाव को लेकर जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच बीमा भारती ने मंगलवार सुबह लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की । लालू यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा, “बैठक समाप्त होने के बाद मुझे सिंबल सौंपा जाएगा। वैसे भी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में धरती-आसमान का फर्क होता है। लोग थोड़ा कंफ्यूज हो गए। अब देखिए हार-जीत राजनीति में लगी रहती है। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं राजनीति करना ही छोड़ दूं।“ इस बीच, बीमा भारती से पूछा गया कि रूपौली से चुनाव कौन लड़ेगा? उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया, सिर्फ इतना कहा कि हम भी लड़ सकते हैं या मेरे पति भी लड़ सकते हैं।

बीमा ने कहा, “मेरी लालू प्रसाद यादव जी से इस संबंध में विस्तार से बात हुई। उनका आशीर्वाद मुझे प्राप्त है। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। वो हम लोगों के मार्गदर्शक हैं।“ बता दें कि रूपौली विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी कौन होगा ? इस पर राजनीतिक गलियारों में पिछले कई दिनों से चर्चा अपने चरम पर है। चर्चा में दो ही नाम हैं, पहला बीमा भारती और दूसरा उनके पति अवधेश मंडल का, लेकिन अभी तक दोनों में से किसी के भी नाम पर अंतिम मुहर नहीं लगी है।

बताया जा रहा है कि बीमा भारती ने लालू प्रसाद यादव से रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने पति अवधेश मंडल के लिए टिकट मांगा, लेकिन राजद सुप्रीमो ने बीमा भारती से दो टूक कह दिया है कि रूपौली से इस बार आप ही चुनाव में उतरिए और रही बात अवधेश मंडल की तो उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर मौका दिया जाएगा।

बीमा भारती ने कहा कि लालू प्रसाद यादव न केवल हमारे वरिष्ठ हैं, बल्कि अभिभावक भी हैं, लिहाजा वो जो कुछ भी कहेंगे, उसे किसी भी कीमत पर पूरा करना हमारा फर्ज है। हम उनकी बातों का खंडन करने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकते। बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए रुपौली विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। वो चुनाव हार गई। पूर्णिया लोकसभा सीट के अंदर आने वाले रुपौली विधानसभा सीट पर अब उपचुनाव होने वाला है। इस चुनाव को विधानसभा के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

Share:

Next Post

हमने 17 महीनों के अल्प कार्यकाल में 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी - राजद नेता तेजस्वी यादव

Tue Jun 18 , 2024
पटना । राजद नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejaswi Yadav) ने कहा कि हमने (We) 17 महीनों के अल्प कार्यकाल में (In a short tenure of 17 Months) 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी (Gave more than 5 Lakh Government Jobs) । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जहां रिक्त सरकारी पदों […]