मनोरंजन

Birthday special : जब Madhuri Dixit ने Sanjay Dutt से तोड़ा रिश्ता, ऐसी थी उनकी अधूरी प्रेम कहानी

नई दिल्ली । बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. आज वो अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं. माधुरी ने कई हिट फिल्में दीं, कई एक्टर्स के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की जाती थी. लेकिन इस सक्सेसफुल एक्ट्रेस का विवादों से भी खूब नाता रहा. आज हम माधुरी (Madhuri Dixit Birthday) के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी उस प्रेम कहानी के बारे में जो अधूरी रह गई.

माधुरी और संजय का रिश्ता
यूं तो माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन सबसे ज्यादा उनके चर्चे संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ अफेयर को लेकर हुए. संजय दत्त और माधुरी (Madhuri Dixit Movies) फिल्म ‘साजन’ में एक-दूसरे के करीब आए. लेकिन मुंबई बम धमाकों में संजय का नाम आने से माधुरी ने उनसे दूरी बना ली और ये रिश्ता यहीं खत्म हो गया.

संजय ने पत्नी से बनाई दूरी
यासीर अहमद की संजय दत्त (Sanjay Dutt) पर लिखी गई बुक ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ में संजय-माधुरी (Sanjay Madhuri Affair) के अफेयर का जिक्र किया गया है. किताब में बताया गया है कि संजय दत्त की पत्नी ऋचा तक कैसे एक्टर के अफेयर की खबर पहुंची. लिखा है- जब ऋचा न्यूयॉर्क में थी तब उन्हें पति के माधुरी संग अफेयर की खबर मिली. उन दिनों वे न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रही थीं. पति के अफेयर के बारे में जानकर ऋचा बेचैन हो गईं और वे किसी भी तरह से भारत आकर अपनी शादी को बचाना चाहती थीं. ऋचा मुंबई वापस आई भीं लेकिन तब तक संजय मन ही मन किसी और को अपना मान चुके थे. ऋचा वापस विदेश चली गईं और वहां कैंसर से उनकी मौत हो गई.

संजय का फोन पटक दिया
ऋचा की मौत के बाद संजय दत्त (Sanjay Dutt) का नाम मुंबई बम धमाकों में आया और यहीं से माधुरी और संजय (Madhuri Sanjay Relationship) का रिश्ता खत्म होने लगा. संजय दत्त (Sanjay Dutt) पर लिखी राम कमल मुखर्जी की किताब Sanjay Dutt: One Man Many Lives के मुताबिक उस दौर में अखबारों में कई खबरें छपी थी. एक खबर में लिखा था कि संजय दत्त ने जेल से माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) से फोन में बात करने की कोशिश की थी. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने जैसे ही संजय दत्त की आवाज सुनी तो उन्होंने फोन पटक दिया.

समय के साथ मिटी दूरियां
साल 1999 में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अमेरिका स्थित डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली और अमेरिका जाकर बस गईं. लेकिन लंबे समय के बाद माधुरी (Madhuri Dixit) ने फिर इंडस्ट्री में दस्तक दी. माधुरी और संजय (Madhuri Sanjay Film) के बीच आई खट्टास शायद समय के साथ कम हो गई थी तभी तो दोनों एक बार फिर साथ नजर आए साल 2019 में फिल्म ‘कलंक’ की स्टारकास्ट के रूप में.

Next Post

UP : कार खरीदने की चाहत में एक दंपति ने बेच डाला अपना तीन माह का बच्चा

Sat May 15 , 2021
कन्नौज । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में रिश्तों को शर्मसार करने और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक निर्दयी दंपति ने कार खरीदने की चाहत अपने तीन माह के कलेजे के टुकड़े को महज डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया. मां-पिता ने अपनी चाहत पूरी करने के लिए […]