उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राजनीति

BJP कोर ग्रुप की हो रही बैठक, UP की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा (UP Assembly Election) के टिकटों पर फैसले के लिए आज (सोमवार को) दिल्ली (Delhi) में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक (BJP Core Group Meeting) जारी है. मीटिंग में 231 विधान सभा सीटों (Assembly Seats) पर टिकट देने का फैसला हो सकता है.

नड्डा समेत कई बड़े नेता बैठक में हुए शामिल
बता दें कि बीजेपी (BJP) की कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौैर्य (Keshav Prasad Maurya) और दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) समेत कई बड़े नेता शामिल हुए हैं.

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है बीजेपी
जान लें कि बीजेपी पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत 107 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जहां सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ेंगे तो केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधान सभा सीट से टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने रखा सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान
गौरतलब है कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बीजेपी ने सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा है. बीजेपी ने 68 प्रतिशत टिकट ओबीसी, एससी और महिलाओं को दिए हैं. बीजेपी ने ओबीसी को 44, एससी को 19 और महिलाओं को 10 को टिकट दिए हैं. बीजेपी ने 63 विधायकों को फिर से मौका दिया है, जबकि 20 विधायकों का टिकट काटा है. वहीं 21 नए चेहरों को बीजेपी ने टिकट दिया है.

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी फिर से उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा विधान सभा सीटें जीतेगी. बीजेपी को एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद मिलेगा.

Share:

Next Post

UP Election: कैराना से नाहिद हसन को सपा प्रत्याशी बनाने पर घिरे अखिलेश, SC से सपा की मान्यता रद्द करने की मांग

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कैराना सीट से गैंगस्टर नाहिद हसन को प्रत्याशी बनाकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव घिर गए हैं। भाजपा नेता व वकील अश्विनी उपाध्याय ने चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग को यादव पर […]