बड़ी खबर राजनीति

Mamata Banerjee को हराने वाले Suvendu Adhikari को BJP ने दिया बड़ा तोहफा, मिली ये जिम्मेदारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को हराने वाले शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) का सियासी कद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में काफी बढ़ गया और पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है।

शुवेंदु अधिकारी को विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader Of Opposition) बनाया है। इससे पहले शुवेंदु अधिकारी के अलावा बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष और मुकुल रॉय के नाम पर भी चर्चा हो रही थी।

शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को दी चुनाव में मात
पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को मात दी थी। चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के मुताबिक, नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था। चुनाव में शुवेंदु अधिकारी को कुल 109673 वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले थे।

बीजेपी ने 77 सीटों दर्ज की थी जीत
बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 294 सीटों में से 292 सीटों पर 8 चरणों में मतदान हुए थे। 2 मई को मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 77 सीटों पर जीत दर्जी की थी, जबकि पिछले विधान सभा चुनाव में उसके हिस्से में सिर्फ 3 सीटें आई थीं। वहीं तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी और बहुमत हासिल किया था। वहीं लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है। दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे और उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे।

Next Post

MP: Corona की तीसरी लहर से पहले Medical कॉलेजों की सुधरेगी सेहत

Mon May 10 , 2021
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बनाई रणनीति हर कॉलेज में सुविधाएं होगी दुरुस्त भोपाल। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के दौरान सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले मंत्री विश्वास सारंग (Vishwash Sarang) अब तीसरे लहर के संभावित खतरे को देखते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग के नियंत्रय में आने वाले सभी 13 सरकारी मेडिकल कॉलेजों (Government Medical […]