बड़ी खबर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा बोले- देशभर के 512 जिलों में BJP बनाएगी कार्यालय, 212 दफ्तर बनकर तैयार


गुरुग्राम। भाजपा देश भर के 512 जिलों में कार्यालय खोलेगी, जिसमें से 212 जिला कार्यालय बनकर तैयार हो चुके हैं। 163 कार्यालय निर्माणाधीन हैं। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को गुरुग्राम में कही। वह गुरुग्राम में नवनिर्मित भाजपा कार्यालय गुरुकमल के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 512 में से 480 जिला कार्यालयों का पंजीकरण हो चुका है। हरियाणा में भी अगले 6-8 माह के भीतर भाजपा सभी 22 जिलों में कार्यालय शुरू कर देगी जबकि अब तक 8 जिलों में कार्यालय चल रहे हैं।

सरकार के प्रमुख कार्यों का उल्लेख करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि उनके स्वास्थ्य मंत्री रहते क्षेत्रीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम में एम्स (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) की मांग की थी, जिसे उन्होंने तुरंत मंजूरी दे दी थी। जमीन का कुछ मसला है जिसे सुलझाने के बाद जल्दी ही गुरुग्राम में एम्स का निर्माण शुरू होगा। उन्होंने हरियाणा के झज्जर में स्थित देश के सबसे बड़े कैंसर संस्थान का भी उल्लेख किया।


बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को किया नमन
इस अवसर पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नड्डा ने कहा कि बाबा साहेब प्रखर राष्ट्रवादी थे। उन्होंने हरित क्रांति, औद्योगिक क्रांति और महिला सशक्तिकरण की नींव रखी। उन्होंने कहा कि कार्यालय संस्कार केंद्र होते हैं। गुरुग्राम कार्यालय से पार्टी अगले 25-30 साल का खाका तैयार कर सकती है। मुश्किल हालातों में काम करने वाले पार्टी के पूर्वजों को नमन करचे हुए नड्डा ने कहा कि जिंदा समाज वही है जो अपने बुजुर्गों व अपने इतिहास को याद रखे।

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को समझाया संगठन का महत्व
सिग्नेचर चौक स्थित पार्टी के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठन का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि अब तो पार्टी के तमाम बड़े और आलीशान कार्यालय बने हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब कार्यकर्ता अपने घरों से पार्टी का काम किया करते थे। मुश्किल हालातों में काम कर पूर्वजों ने हमारी राह आसान कर दी है। उन्होंने युवाओं को पांच क का मंत्र देते हुए कार्यकर्ता, कार्यालय, कार्यकारिणी, कार्यविधि व कार्यसंस्कृति का महत्व बताते हुए कहा कि इससे वैचारिक भूमि में मजबूती मिलती है।

कार्यालय संस्कार केंद्र होते हैं। यहां पर कार्यक्रम की रचना होती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जींद, हिसार, फतेहाबाद, पलवल, रेवाड़ी समेत कुल 8 जिलों में पार्टी के कार्यालय बन चुके हैं। जल्दी ही प्रदेश के सभी जिलों में भाजपा के कार्यालय होंगे। इस अवसर पर नड्डा ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, मातृ वंदन योजना समेत अन्य योजनाओं व कार्यों का उल्लेख किया।

Share:

Next Post

देश के इस शहर में अब पानी बर्बाद करने पर लगेगा जुर्माना, निगम ने बनाई स्पेशल टीम

Fri Apr 15 , 2022
चंडीगढ़ । पानी (Water) बर्बाद होने से बचाने के लिए चंडीगढ़ नगर निगम ने बड़ा फैसला किया है. अब पानी (Water) की बर्बादी करने वाले पर चंडीगढ़ नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाएगा. आज (15 अप्रैल) से इस मुहिम की शुरुआत की जाएगी. पानी बर्बाद किया तो लगेगा 5000 का […]