बड़ी खबर

‘BJP शासित राज्य पेपर लीक के एपिसेंटर बन चुके हैं’, NEET परीक्षा में धांधली पर बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली: NEET परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र की मोदी पर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी इस मुद्दे पर मौन साधे हुए हैं और बीजेपी शासित राज्य पेपर लीक के एपिसेंटर बन चुके हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं. बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ है और ये भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का एपिसेंटर बन चुके हैं.

रायबरेली से सांसद राहुल ने कहा, हमारे न्यायपत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी. विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज सड़क से संसद तक मजबूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं.


इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा में धांधली की जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई हुई. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, नीट-यूजी 2024 परीक्षा के आयोजन में किसी की तरफ से ‘0.001 प्रतिशत लापरवाही’ भी हुई हो, तब भी उससे पूरी तरह से निपटा जाना चाहिए.

जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस एसवीएन भट्टी की अवकाशकालीन बेंच ने कहा, ”हम सभी जानते हैं कि छात्र विशेष रूप से इन परीक्षाओं की तैयारी करते समय कितना परिश्रम करते हैं. कल्पना कीजिए कि व्यवस्था से धोखाधड़ी करने वाला कोई व्यक्ति चिकित्सक बन जाए. वह समाज के लिए कितना अधिक घातक है.” बेंच ने इस मामले में 8 जुलाई तक NTA से जवाब देने के लिए कहा है.

Share:

Next Post

पाकिस्तान में ऊंट को लेकर मचा बवाल, बिलावल भुट्टो जरदारी ने दुबई से मंगवाया आर्टिफिशियल पैर

Tue Jun 18 , 2024
डेस्क: पाकिस्तान में इन दिनों एक ऊंट को लेकर बवाच मचा हुआ है. अब सरकार ऊंट के लिए दुबई से आर्टिफिशियल पैर मंगवा रही है और इलाज का पूरा खर्च भी उठाएगी. सोशल मीडिया पर भी यह मामला छाया हुआ है और 6 लोगों की भी इस केस में गिरफ्तारी हुई है. इन लोगों पर […]