देश

बृजभूषण शरण सिंह ने कोर्ट में आरोपों को नकारा, अब शुरू होगा ट्रायल

डेस्क: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले में कुछ हलचल हुई है. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष सिंह के खिलाफ महिला कुश्ती खिलाड़ियों ने यौन शोषण के मामले दर्ज कराए थे. आज इस पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हो रही है. बृजभूषण शरण के खिलाफ कोर्ट ने IPC की धारा, 354, 354A, 506/1 में आरोप तय किए हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत की कोर्ट में ये सुनवाई हो रही है. इस मामले में आरोप तय होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह की पहली पेशी है.


पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय करने का आदेश दिया था. कुल 6 महिला खिलाडियों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसके बाद देश में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे. आज इस मामले में अदालती कार्रवाई का दिन है. कोर्ट ने बृजभूषण से कहा कि आपके खिलाफ कुल 7 धाराओं में आरोप लगे हैं. क्या आप अपनी गलती मानना चाहते हैं? इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि “कोई सवाल ही नहीं है, जब कोई गलती की ही नहीं तो मानना कैसा.” ऐसे में अब बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल शुरू होगा.

Share:

Next Post

PM नेतन्याहू के खिलाफ वारंट का किस देश ने किया समर्थन, जानें कौन विरोध में?

Tue May 21 , 2024
नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय (ICC) के प्रॉसिक्यूटर करीम खान द्वारा गाजा युद्ध में हुए वॉर क्राइम्स के खिलाफ इजराइली प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री पर गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आवेदन किया गया है. प्रॉसिक्यूटर की इस मांग की इजराइली सरकार ने कड़े शब्दों में निंदा की है. अमेरिका ने भी इजराइल का साथ दिया है […]