विदेश

Britain: प्रिंस हैरी और किंग चार्ल्स की लंदन दौरे पर भी नहीं हो पाएगी मुलाकात

लंदन (London)। ब्रिटेन (Britain) के शाही घराने में प्रिंस हैरी (Prince Harry) से उनके पिता किंग चार्ल्स (King Charles) की नाराजगी जगजाहिर है। अब खबर आई है कि प्रिंस हैरी के लंदन दौरे पर भी किंग चार्ल्स (King Charles) से उनकी मुलाकात नहीं हो पाएगी। ब्रिटिश शाही खानदान से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है। प्रिंस हैरी (Prince Harry) इनविक्टस गेम्स (Invictus Games) की 10वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लंदन पहुंचे हैं।


प्रिंस हैरी, जिन्हें ड्यूक ऑफ ससेक्स भी कहा जाता है, उनके प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि वे अपने पिता किंग चार्ल्स से नहीं मिलेंगे। इसकी वजह किंग चार्ल्स के व्यस्त कार्यक्रम को बताया जा रहा है। वहीं रॉयल कमेंटेटर चार्लेट ग्रिफिथ्स का मानना है कि प्रिंस हैरी ने किंग चार्ल्स से मुलाकात के लिए कुछ शर्तें रखी थीं, जिनकी वजह से किंग चार्ल्स ने प्रिंस हैरी से न मिलने का फैसला किया। प्रिंस हैरी की शर्त थी कि जब वे अपने पिता से मिलें तो उस वक्त कौन कमरे में रहेगा और कौन नहीं, ये वे तय करेंगे। हालांकि किंग चार्ल्स ने हैरी की ये शर्त मानने से इनकार कर दिया।

हैरी की आत्मकथा को लेकर गुस्से में हैं किंग चार्ल्स
प्रिंस हैरी इनविक्टस गेम्स के आयोजन के लिए लंदन पहुंचे हैं। प्रिंस हैरी ने इन गेम्स में शामिल होने के लिए शाही परिवार के सदस्यों को भी आमंत्रित किया है, लेकिन अभी तक शाही परिवार के सदस्यों ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। प्रिंस हैरी अपनी पत्नी मेगन के साथ अमेरिका में रहते हैं। बीते दिनों नेटफ्लिक्स की एक डॉक्यूमेंट्री में और प्रिंस हैरी की आत्मकथा स्पेयर में शाही परिवार से जुड़े कई खुलासे किए गए थे। इसके चलते किंग चार्ल्स प्रिंस हैरी से नाराज हैं।

Share:

Next Post

पुलिस ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित मालवीय को भेजा समन, जानें क्या है पूरा मामला

Thu May 9 , 2024
बंगलूरू। कर्नाटक (Karnataka) में बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने भाजपा (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय (Amit Malviya) को समन भेजा (Sent Summons) है। यह कार्रवाई एससी, एसटी समुदाय (SC, ST Community) के सदस्यों को एक विशेष उम्मीदवार को वोट (Vote) न देने के लिए कथित तौर […]