बड़ी खबर

आम लोगों को जल संरक्षण और संवर्धन की शपथ दिलाई मुख्यमंत्री मोहन यादव ने


उज्जैन । मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने आम लोगों को (To Common People) जल संरक्षण और संवर्धन की (For Water Conservation and Promotion) शपथ दिलाई (Administered Oath) । मध्य प्रदेश में जल संरक्षण और संवर्धन के लिए जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आम लोगों को जल संवर्धन और संरक्षण की शपथ दिलाई।


मुख्यमंत्री उज्जैन के पुरातात्विक धरोहर मोदी का चोपड़ा पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने प्रदेशवासियों को गंगा दशहरा पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गंगा दशहरा का यह पावन अवसर है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा तय किया गया था कि पर्यावरण दिवस 5 जून से गंगा दशहरा तक नदी, कुओं ,पोखर, तालाब, झरनों आदि जल स्रोतों के साथ हमारी ऐतिहासिक धरोहर चोपड़ा बावड़ियों के संरक्षण और संवर्धन का काम किया जाएगा। जल गंगा संवर्धन अभियान सफल रहा है। इसमें छह लाख से अधिक लोगों ने भागीदारी की। सीएम यादव ने सभी को जल संरक्षण और संवर्धन की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री ने मोदी का चोपड़ा जल स्रोत का भ्रमण किया और जिला प्रशासन को इस ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा के साथ बेहतर रखरखाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मोदी का चोपड़ा गोवर्धन सागर का ही एक अंग है। इसकी विशेषता यह है कि यहां सदैव पानी की निर्बाध आपूर्ति बनी रहती है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 5 जून को राज्य में जल गंगा संवर्धन अभियान की शुरुआत की गई थी। इस अभियान के दौरान विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए और लोगों को जल संरक्षण संवर्धन के महत्व से अवगत कराया गया।

Share:

Next Post

मध्य प्रदेश के रायसेन की शराब कंपनी में बाल श्रम के मामले में चार आबकारी अधिकारी निलंबित

Sun Jun 16 , 2024
भोपाल/रायसेन । मध्य प्रदेश के रायसेन की शराब कंपनी में (In liquor company of Raisen Madhya Pradesh) बाल श्रम के मामले में (In case of Child Labor) चार आबकारी अधिकारी निलंबित कर दिये गए (Four Excise Officers Suspended) । मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। कंपनी में 59 बाल मजदूर […]