बड़ी खबर

गोवा की सेंट्रल जेल में गौशाला का उद्घाटन किया मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने


पणजी । मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) ने गोवा की सेंट्रल जेल में (In the Central Jail of Goa) गौशाला (Gaushala) का उद्घाटन किया (Inaugurated) । इस अवसर पर सावंत ने कहा कि भविष्य में इस गौशाला के माध्यम से कैदियों को दूध की आपूर्ति की जाएगी और बायोगैस भी उत्पन्न की जाएगी, जिससे गैस सिलेंडर की आवश्यकता पूरी हो सकेगी।


उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल से सेंट्रल जेल को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, चूंकि यहां ‘गोबर-गैस’ पैदा होगी, इसलिए बाहर से सिलेंडरों की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा, मंत्री ने कहा कि कैदियों को उनकी रिहाई पर पूरी तरह से सुधार करने की मंशा से जेल में विभिन्न सुधारात्मक गतिविधियां जैसे सिलाई, पेपर बैग बनाना, बढ़ईगीरी, मिट्टी के बर्तन बनाने की गतिविधि, सिलाई मशीन की गतिविधियां की गई हैं। उन्होंने जेल परिसर में इन सुधारात्मक गतिविधियों को सफल बनाने के लिए हस्तशिल्प, कपड़ा और कॉयर और कपड़ा विभाग, कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन एजेंसी (एटीएमए-नॉर्थ गोवा) की सराहना की।

दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री ने कैदियों और जेल कर्मचारियों के साथ बातचीत की और समर्पण के साथ जेल में की गई सुधारात्मक गतिविधियों के लिए सभी के प्रयासों की सराहना की। जेल से ही इग्नू और एनआईओएस के माध्यम से बाहरी अध्ययन करते हुए ट्रेड, स्नातक डिग्री, मास्टर डिग्री, दसवीं कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले कैदियों को ‘योग्यता का प्रमाण पत्र’ प्रदान किया गया।

Share:

Next Post

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से 81 हजार डेटोनेटर बरामद किए जाने के मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी एनआईए

Wed Apr 26 , 2023
कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से (From Birbhum District of West Bengal) पिछले साल (Last Year) 81000 डेटोनेटर बरामद किए जाने के मामले में (In connection with Recovery of 81000 Detonators) एनआईए (NIA) विशेष अदालत में (In Special Court) चार्जशीट दाखिल करेगी (To File Chargesheet) । घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने कहा कि […]