बड़ी खबर

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और-उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए कर दिया प्रत्याशियों के नामों का ऐलान


नई दिल्ली । कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में (In Himachal Pradesh and Uttarakhand) विधानसभा उपचुनाव के लिए (For Assembly By-elections) प्रत्याशियों के नामों (Names of Candidates) का ऐलान कर दिया (Announced) । इसकी जानकारी सोमवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी।


उन्होंने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगामी विधानसभा उपचुनावों में पार्टी उम्मीदवारों के रूप में इन नामों को मंजूरी दे दी है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा और नालागढ़ से हरदीप सिंह बावा को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा उत्तराखंड के चमोली जिले की बद्रीनाथ सीट से लखपत बुटोला को उपचुनाव में टिकट दिया गया है। वहीं, काजी निजामुद्दीन को हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट से उम्मीदवार गया बनाया है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। भाजपा ने हमीरपुर से आशीष शर्मा, नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर, देहरा से होशियार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक इन विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जून को जारी की जा चुकी है। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है। 24 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। चुनाव आयोग ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 10 जुलाई को मतदान होगा और परिणामों की घोषणा 13 जुलाई को होगी।

Share:

Next Post

पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के लिए जिम्मेदार है केंद्र सरकार - कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Mon Jun 17 , 2024
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के लिए (For the Train accident in West Bengal) केंद्र सरकार जिम्मेदार है (Central Government is Responsible) । उनका कहना है कि रेल दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा है। उन्होंने रेल हादसे पर सवाल […]