बड़ी खबर

कांग्रेस नेता की अपील- चुनाव टालें, कोरोना बढ़ रहा, दिल्ली हाई कोर्ट का सवाल- ‘क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं?’


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को टालने की मांग एक बार फिर की गई. इस बार कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कोरोना के चलते चुनाव टालने की मांग की. हालांकि, कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया.

हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए पूछा कि क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं, क्योंकि कोरोना के मामले तो घट रहे हैं.

जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने नाराजगी जताते हुए कहा, ‘क्या आप मंगल ग्रह में रहते हैं? दिल्ली में तो अब कोरोना के मामले घट रहे हैं.’ कोर्ट ने कहा कि या तो आप याचिका खुद वापस ले लें या हम खारिज कर देते हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता ने अपनी याचिका वापस ले ली.


कांग्रेस नेता ने कोरोना की तीसरी लहर के कारण पांचों चुनावी राज्यों में कुछ हफ्तों या महीनों तक चुनाव टालने का निर्देश देने की मांग की थी. इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट से अपील की कि वो सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और सप्लाई का प्लान देने का निर्देश दे.

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे. नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले भी जनवरी की शुरुआत में चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक की थी. उस बैठक में राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव समय पर कराने की ही बात कही थी. किसी भी पार्टी ने चुनाव टालने की बात नहीं की थी. हालांकि, आयोग ने कोरोना के चलते चुनावी रैलियों पर कुछ पाबंदियां लगाई थीं.

Share:

Next Post

आपकी इन 5 आदतों की वजह से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा, आज ही कर लें सुधार

Mon Jan 31 , 2022
नई दिल्‍ली. स्ट्रोक या मस्तिष्क (stroke or brain) की रक्त आपूर्ति में बस एक रुकावट ऑक्सीजन की आपूर्ति की अपर्याप्तता का कारण बनती है जिसके परिणामस्वरूप मस्तिष्क क्षति होती है जो मस्तिष्क के कार्यों को परेशान करती है. मृत्यु और विकलांगता(death and disability) के प्रमुख कारणों में से एक, स्ट्रोक 25 वर्ष से अधिक आयु […]