बड़ी खबर

पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा सांसद परनीत कौर ने थाम लिया भाजपा का दामन


पटियाला । पंजाब के पटियाला से (From Patiala Punjab) कांग्रेस की लोकसभा सांसद (Congress Lok Sabha MP) परनीत कौर (Preneet Kaur) ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया (Joined BJP) ।


भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी महासचिव तरुण चुग, विनोद तावड़े एवं अरुण सिंह, पंजाब के भाजपा प्रभारी विजय भाई रुपाणी और पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की मौजूदगी में कांग्रेस सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की । भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने परनीत कौर का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है, वह विदेश राज्य मंत्री भी रह चुकी हैं और उनके आने से निश्चित तौर पर पंजाब में भाजपा मजबूत होगी और पंजाब के लोगों का भी फायदा होगा।

भाजपा में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि आज वह भाजपा में शामिल हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में उन्होंने अपने लोकसभा और विधानसभा में काम किया है, पंजाब के लिए काम किया है और लोकतंत्र के लिए काम किया है। अब समय आ गया है कि हम सबको एकत्र होकर उनके साथ जुड़ना है जो हमारे देश को आगे ले जाएं, दुनिया में भारत का मान बढ़ाएं, जो हमारे बच्चों का कल बेहतर बना सकें।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत और देश को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे कामों और उनकी नीतियों को देखकर उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने पार्टी में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी कहा।

आपको बता दें कि परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही अपने बेटे और बेटी के साथ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं और वह राज्य में विधायक भी रह चुकी हैं। हालांकि, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने उन्हें पिछले वर्ष ही निलंबित कर दिया था। बताया जा रहा है कि पंजाब में अपने जनाधार को बढ़ाने की कोशिश में जोर-शोर से जुटी भाजपा परनीत कौर को लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है।

Share:

Next Post

मैं गरीबी को जी करके आया हूं, जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको मोदी ने पूछा...दिल्‍ली में बोले PM मोदी

Thu Mar 14 , 2024
नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्‍ली के जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium, Delhi) में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएम स्वनिधि महोत्सव (PM Swanidhi Mahotsav) उन लोगों को समर्पित है, जिनके बिना हम अपने दैनिक जीवन की कल्पना नहीं कर सकते और COVID के समय में, […]