देश

कांग्रेस ने विक्रवंडी उपचुनावों का बहिष्कार करने को लेकर अन्नाद्रमुक को घेरा, लगाए ये आरोप

चेन्नई। तमिलनाडु के प्रमुख विपक्षी दल अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम ने विक्रवंडी विधानसभा सीट के लिए 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है। इसी को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदबंरम ने अन्नाद्रमुक की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने एनडीए की चुनावी संभावनाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए शीर्ष स्तर से मिले निर्देश पर यह फैसला किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा कि इंडिया ब्लॉक को इस सीट पर डीएमके उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘विक्रवंडी उपचुनाव का बहिष्कार करने का अन्नाद्रमुक का फैसला इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि उसे एनडीए उम्मीदवार के चुनावी अवसरों को सुविधाजनक बनाने के लिए ‘शीर्ष’ से निर्देश मिले हैं। भाजपा और अन्नाद्रमुक दोनों ही पार्टियां एक प्रॉक्सी के जरिए यह लड़ाई लड़ रही हैं। इंडिया ब्लॉक को डीएमके उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।’


अन्नाद्रमुक ने 10 जुलाई को होने वाले विक्रवंडी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की है। 71 साल के डीएमके विधायक पुगाझेंती का इस साल अप्रैल में निधन हो गया था, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी। तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल पट्टाली मक्कल काची के संस्थापक एस. रामदास ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष सी अंबुमणि विक्रवांडी उपचुनाव लड़ेंगे।

वहीं, अन्नाद्रमुक मुख्यालय ‘पुरात्ची थलाइवर एमजीआर मालिगई’ में वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद ई. के पलानीस्वामी ने एलान किया था कि उनकी पार्टी उपचुनाव का बहिष्कार करेगी। पलानीस्वामी ने आरोप लगाया था कि राज्य के मंत्री और डीएमके सत्ता का दुरुपयोग करने के अलावा अपने पैसे और बाहुबल का भी इस्तेमाल करेंगे और हिंसा और अराजकता फैलाएंगे और लोगों को स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं करने देंगे। उपचुनाव निष्पक्ष और स्वतंत्र नहीं होगा और ऐसे कारकों को देखते हुए अन्नाद्रमुक 10 जुलाई को विक्रवांडी विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव का बहिष्कार करेगी।

Share:

Next Post

'इंडियाज बेस्ट डांसर 4' में सोनाली बेंद्रे की जगह जज बनेंगी करिश्मा कपूर?

Sun Jun 16 , 2024
मुंबई (Mumbai)। टीवी रिएलिटी शो की दुनिया से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि डांस रिएलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 4’ (Reality show ‘India’s Best Dancer Season 4’) में सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) नजर नहीं आएंगी। उनकी जगह करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) ने ले ली है। मेकर्स इस बार […]