बड़ी खबर

‘अग्निपथ’ के विरोध में कांग्रेसी दे रहे थे धरना, युवक ने गिनाए फायदे, फिर…


झुंझुनूं: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान एक युवक धरने में शामिल होने पहुंचा और योजना को लेकर अपने विचार रखने की अनुमति मांगी. लोगों ने धरने में स्कीम पर बात रखने के लिए युवक को अनुमति दे दी तो उसने ​लोगों को अग्निपथ योजना के फायदे गिना डाले. इसके बाद आक्रोशित कांग्रेसियों ने उसे धरनास्थल पर ही जमकर पीटा.

जानकारी के अनुसार, झुंझुनूं जिले के कलेक्ट्रेट पर अग्निपथ स्कीम के खिलाफ कांग्रेस पदाधिकारी धरना प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान वहां पर स्थानीय युवक जगदीप पहुंचा और उसने भी स्कीम को लेकर अपनी बात रखने की परमिशन मांगी. कांग्रेस नेताओं ने उसे परमिशन देकर माइक पर खड़ा कर दिया, लेकिन युवक ने माइक पर लोगों के सामने अग्निपथ स्कीम के फायदे गिनाने शुरू कर दिए.

युवक की बातें सुनकर कांग्रेस नेता सकपका गए. इसके बाद डीसीसी महामंत्री खलील बुडाना ने पहले तो युवक से माइक छीना. इसके बाद उसकी जमकर धुनाई कर दी. कांग्रेसी नेताओं ने युवक की लातों से पिटाई कर दी. इस पर धरनास्थल से युवक ने भागकर अपनी जान बचाई.

14 जून को हुई थी घोषणा
14 जून को अग्निपथ योजना की शुरुआत करते हुए सरकार ने कहा था कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को सेना में चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि उनमें से 25 प्रतिशत को बाद में नियमित सेवा के लिए शामिल किया जाएगा. सरकार की इस योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन भी हुए थे.

Share:

Next Post

सुप्रीम कोर्ट से शिंदे कैंप को राहत, 11 जुलाई तक अयोग्य नहीं घोषित हो पाएंगे बागी विधायक

Mon Jun 27 , 2022
नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी सियासी जंग ने अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची है. ऐसे में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र मामले में अलग ही रंग देखने को मिला. जिसमें अब महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर को झटका लगा है. बागी विधायकों की याचिका पर डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को नोटिस […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.