बड़ी खबर

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश नाकाम, लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के तुकसान के ग्रामीणों ने लश्कर के 2 आतंकियों को हथियारों के साथ पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया है. इनके पास से 2 AK-47 राइफल, 7 ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद हुई है. डीजीपी ने ग्रामीणों के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की.

वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी रियासी जिले के तुकसान गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़ने वाले बहादुर ग्रामीणों के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. पकड़े गए आतंकियों की पहचान फैजल अहमद डार और राजौरी के तालिब हुसैन के रूप में हुई है. फैसल अहमद लश्कर ए तैयबा का ए श्रेणी का आतंकी है.

एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया. लश्कर तैयबा ने अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की साजिश रची थी. इसके लिए जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाया जाना था.

पकड़े गए आतंकियों में बाबा अमरनाथ की यात्रा पर हमला करने की साजिश का मास्टरमाइंड भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक तालिब हुसैन ने पहले राजौरी में दो आईडी ब्लास्ट कर ट्रायल किया था. फिर वह ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियार लेकर राजौरी से भाग निकला था. हालांकि इसके दो साथी पुलिस ने राजौरी में ही एक सप्ताह पहले पकड़ लिए थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार कश्मीर निवासी फैसल अहमद लश्कर ए तैयबा का ए श्रेणी का आतंकी है. उसको सीमा पार से अमरनाथ यात्रा पर हमला करने के लिए तालिब हुसैन से संपर्क करने को कहा गया था. तालिब हुसैन ने ही यात्रा पर हमला करने की साजिश रची थी और दोनों जिला रियासी के गांव तुकसान पहुंचे थे. इससे पहले कि ये अपनी साजिश को अंजाम दे पाते, पुलिस और स्थानीय लोगों ने इन दोनों आतंकियों को एक घर से पकड़ लिया.

Share:

Next Post

सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर फिर वाइन शाप पर 15 हजार का जुर्माना

Sun Jul 3 , 2022
इन्दौर। वाइन शाप के अहाते में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने के मामले को लेकर कल रात फिर निरंजनपुर के खालसा चौक में कार्रवाई हुई। वहां वाइन शाप पर 15 हजार का स्पाट फाइन किया गया। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक वाइन शाप के संचालकों को सिंगल यूज प्लास्टिक नहीं उपयोग करने की चेतावनी […]