खेल

Copa Cup 2021 : अर्जेंटीना ने ब्राजील को 1-0 से हराकर खिताब पर किया कब्जा

 

नई दिल्ली । साल 1993 के बाद एक बार फिर अर्जेंटीना (Argentina) ने कोपा कप (copa cup) जैसे प्रतिष्ठित फुटबाल टूर्नामेंट (football tournament) पर कब्जा कर लिया है. अर्जेंटीना (Argentina) ने ब्राजील (Brazil) को 1-0 से हराया और ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. मैच में एक मात्र गोल हुआ, जिसे एंजेल डि मारिया (Angel Di Maria) ने किया और अर्जेंटीना (Argentina) को जिता दिया. कोपा कप का ये 47वां सीजन है और अब तक अर्जेंटीना इसे 15 बार जीत चुका है. हालांकि पिछले कई साल से सूखा पड़ा हुआ था, अब एक बार फिर अर्जेटीना (Argentina) ने इसे अपन नाम किया है. अब उरुग्वे और अर्जेंटीना (Argentina) इसे 15-15 बार जीत चुके हैं.

इस मैच का रोमांच पूरी दुनिया में इसलिए था, क्योंकि दुनिया के दो बड़े खिलाड़ी लियानेल मैसी और नेमार आमने सामने खेल रहे थे. हालांकि इन दोनों में से कोई भी अपनी टीम के लिए गोल नहीं कर पाया. मैच का एक मात्र गोल एंजेल डि मारिया ने किया, जो मैच के 22वें मिनट में ही हो गया. एंजेल डि मारिया इस गोल में उनका सहयोग रोडरिगो डि पाल ने किया. इसके बाद दोनों टीमें संघर्ष करती रहीं, लेकिन कोई गोल नहीं हो पाया. अर्जेंटीना पहले हाफ में ही बढ़त लेने में कामयाब रहा, इसक बाद ब्राजील की टीम बराबरी करने की कोशिश करती रही, लेकिन उसे कामयाबी हाथ नहीं लगी. मैच का समय समाप्त हो रहा था और ब्राजील की टीम लगातार हमले पर हमले कर रही थी, लेकिन अर्जेटीना की टीम ने उसकी इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया. 

ये मैच अर्जेंटीना के लिए बहुत खास था, उससे भी ज्यादा खास लियोनेल मैसी के लिए, जो अभी तक अपनी टीम को कोई बड़ा खिताब नहीं दिला पाए हैं, इस मैच को जीतकर उन्होेंने ये काम भी पूरा कर लिया. लियोनेल मैसी की कप्तानी में अर्र्जेटीना की कप्तानी में इससे पहल साल 2015 और साल 2016 में दो बार फाइनल में तो पहुंची, लेकिन फाइनल अपने नाम नहीं कर सकी थी. ऐसे में खिताब के करीब पहुंचकर टीम को हार मिली, लेकिन इस  मैच में उनकी टीम ने कोई गलती नहीं की और लियोनेनल मैसी का सपना पूरा हो गया. 

Share:

Next Post

बरनोल पर राजनीति, कांग्रेस नेता ने मंत्री को भेज दी बरनॉल क्रीम

Sun Jul 11 , 2021
भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बरनोल (Burnol) को लेकर राजीति जारी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग के बाद कांग्रेस के एक नेता ने यहां मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ‘‘जलन नाशक’’ […]