विदेश

अमेरिका के टेक्सास में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5 लाख से ऊपर पहुंची

हॉस्टन । अमेरिका के टेक्सास में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि के बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख को पार कर गयी। टेक्सास स्वास्थ्य और मानव सेवा के अनुसार टेक्सास में कोरोना के 500,620 मामलों की पुष्टि की गयी तथा इस संख्या में सोमवार से 8,913 मामलों की वृद्धि हुई हैं। वही टेक्सास में अभी तक 8,710 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दस अगस्त के आंकड़ों तक अस्पताल में 7,304 लोग भर्ती है और इस संख्या में जुलाई के बाद अब जा कर सबसे क भर्ती मरीजों की संख्या दर्ज की गयी है।

हालांकि आंकड़े पहले से बेहतर दिख रहे हैं लेकिन टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महामारी अभी राज्य से गई नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस अभी भी इस क्षेत्र और पूरे देश में फ़ैल सकता है जैसा कि जुलाई में फैला था।

Next Post

भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका में कई ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

Wed Aug 12 , 2020
न्यूयॉर्क । भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमेरिका में कई सांस्कृतिक एवं संगीतमय कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। न्यूयार्क में भारत का महावाणिज्य दूतावास 15 अगस्त को ऑनलाइन स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन करेगा। इस बारे में जयपुर फुट यूएसए ने बताया कि 15 अगस्त को वर्चुअल कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया […]