देश

कोरोना हालात की समीक्षा करने फिर बंगाल आएगी केंद्रीय टीम

कोलकाता । एक बार फिर पश्चिम बंगाल में कोरोना की वजह से इलाज की बेहतर व्यवस्था, वर्तमान हालात और आवश्यक चीजों की उपलब्धता को देखने के लिए केंद्रीय टीम आ रही है। इससे एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव बढ़ने की आशंका है। इस बार इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के प्रतिनिधि आ रहे हैं। इसके पहले दो बार केंद्रीय टीम बंगाल आ चुकी है।

अब बताया गया है कि इस बार दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, चंडीगढ़ पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट और पुणे इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी के शोधकर्ता अगले महीने बंगाल आएंगे। ये राज्य के कोविड-19 समर्पित अस्पतालों का दौरा करेंगे और आंकड़े एकत्रित करेंगे। मूल रूप से कोलकाता और उत्तर बंगाल के कई बड़े अस्पतालों का दौरा टीम करेगी। फिलहाल आने की तारीख तय नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार को इस बारे में जानकारी दी गई हैं। यह भी बताया गया है कि आईसीएमआर ने राज्य स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 समर्पित अस्पतालों में रोगियों की स्थिति, मौजूदा बेड की संख्या और अन्य हालात के बारे में स्थिति स्पष्ट रखने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन तैयार करने का सुझाव दिया है। इसके लिए सरकारी संस्था वेबेल के साथ वार्ता चल रही है। अगले महीने ही यह मोबाइल एप्लीकेशन शुरू हो सकता है।

Share:

Next Post

फ्रांस ने कोरोना की संक्रमित की पहचान के लिए मशीन बनाई गई

Mon Jul 27 , 2020
पेरिस । कोरोना वायरस की तत्‍काल पहचान के लिए फ्रांस में एक मशीन तैयार की गई है. दावा है कि इसके जरिए किए गए जांच के नतीजे का चंद सेकंड में पता चल जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक लियॉन के एक अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को नई ब्रेथेलाइजर मशीन से टेस्ट किया जा रहा […]