देश

कोर्ट ने मोनू मानेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, नासिर-जुनैद हत्याकांड में होगी पूछताछ

नूंह। हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने भिवानी में जिंदा जलाए नासिर-जुनैद हत्याकांड (Nasir-Junaid murder case) में बड़ी कार्रवाई की है। गौरक्षक मोनू मानेसर (Monu Manesar) को गुरुग्राम से पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद आज नूंह कोर्ट (Nuh Court) में मोनू मानेसर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हरियाणा पुलिस (Haryana Police) अब उसे राजस्थान पुलिस के हवाले कर सकती है। मोनू मानेसर पर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर और जुनैद की हत्या का आरोप है।

मोनू मानेसर को मंगलवार को आईएमटी मानेसर से हरियाणा पुलिस के सीआईए स्टाफ ने पकड़ा है। दोपहर करीब 12 बजे सिविल ड्रेस में आए पुलिसकर्मी मोनू को अपने साथ ले गए। इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल है। गुरुग्राम के अधिकारियों का कहना है कि गुरुग्राम पुलिस ने मोनू को नहीं उठाया है। बल्कि सीआईए स्टाफ ने हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि गौरक्षक मोनू मानेसर भिवानी में जिंदा जलाए नासिर और जुनैद हत्याकांड के बाद आठ महीने से फरार चल रहा था। 16 फरवरी, 2023 को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो में जली हालत में दो शव मिले थे।


जांच के बाद सामने आया था कि दोनों शव राजस्थान के गोपालगढ़ के जुनैद और नासिर के थे। हरियाणा के कई गो-रक्षकों पर नासिर और जुनैद की हत्या का आरोप लगा था। मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव ही इनमें सबसे चर्चित नाम था। गौरतलब है कि मोनू मानेसर बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। वह गुरुग्राम के मानेसर का निवासी है। बजरंग दल की गाय संरक्षण टास्क फोर्स इकाई और गोरक्षा दल के प्रमुख के रूप में भी मोनू मानेसर जाना जाता है। मोनू मानेसर का नाम 31 जुलाई 2023 को हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़काने के मामले में भी शामिल था। मोनू के साथ हिंसा के मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी का एक भड़काऊ वीडियो सामने आया था।

Share:

Next Post

INDIA गठबंधन में तकरार! AAP ने किया हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

Tue Sep 12 , 2023
नई दिल्ली: INDIA गठबंधन (INDIA ALLIANCE) में जल्द नई तकरार देखने को मिल सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया हैय AAP के संगठन महासचिव संदीप पाठक (AAP Organization General Secretary Sandeep Pathak) ने स्पष्ट कर […]