देश

नवाब मलिक की जमानत अर्जी पर आ सकता है फैसला, दाऊद की संपत्ति खरीदी का है मामला

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत अर्जी पर मुंबई की एक विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है। यह मामला भगोड़े अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम की संपत्ति खरीदने से जुड़ा है।

मुंबई के विशेष न्यायाधीश आरएन रोकड़े ने मलिक की अर्जी पर 14 नवंबर को फैसला सुरक्षित रखा था। इससे पूर्व उन्होंने सरकारी पक्ष व मलिक की ओर से दलीलों को विस्तार से सुना था। राकांपा नेता मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इसी साल फरवरी में गिरफ्तार किया था।

अस्पताल में इलाज करा रहे मलिक
मलिक न्यायिक हिरासत में हैं और वह अभी मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। मलिक ने नियमित जमानत के लिए जुलाई में विशेष न्यायालय के समक्ष अर्जी दायर की थी। राकांपा नेता ने यह कहते हुए जमानत मांगी है कि मनी लॉड्रिंग का उन पर कोई संज्ञेय अपराध नहीं है।

उधर, ईडी ने दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज मामले के आधार पर अपराध मानते हुए जमानत का विरोध किया। ईडी ने दावा किया है कि आरोपी नवाब मलिक इब्राहिम और उसकी बहन हसीना पारकर के साथ काम कर रहा था और मामले में उसके निर्दोष होने का कोई सवाल ही नहीं है।

Share:

Next Post

बेकाबू आयशर, कई भेड़ों को रौंदते हुए निकली

Thu Nov 24 , 2022
इंदौर। शहर में तेज रफ्तार वाहनों के शिकार शहरवासी ही नहीं, मूक पशु भी हो रहे हैं। कल चंदन नगर थाना क्षेत्र में एक तेज रफ्तार आयशर के चालक ने अपने वाहन पर नियंत्रण खोते हुए सडक़ पार कर रही भेड़ों के झुंड को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे एक दर्जन से ज्यादा भेड़ों […]