बड़ी खबर

दिल्ली में पकड़ा गया आईएस का संदिग्ध आतंकी

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद धौला कुआं से आईएस के संदिग्ध आतंकी पकड़ा है। मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से करीब आठ गोलियां चलीं। आतंकी के पास से आईईडी (विस्फोटक सामग्री) बरामद हुई है। स्पेशल सेल की टीम उससे पूछताछ कर उसका मकसद जानने की कोशिश कर रही है।

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम लगातार अलर्ट थी। टीम को आईएस के एक संदिग्ध आतंकी के बारे में सूचना मिली कि वह धौला कुआं के पास आएगा और यहां से वह करोल बाग की तरफ रिज रोड से जाएगा। इस पर स्पेशल सेल की टीम ने धौला कुआं के पास जाल बिछाया। पहले से तैनात पुलिस टीम ने जब संदिग्ध आतंकी को देखा तो उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन उसने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की तरफ से भी गोली चलाई गई और इस दौरान पुलिस टीम उसे काबू करने में कामयाब रही। पकड़े गए आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है। तलाशी में उसके पास से बम बनाने का सामान बरामद किया गया है। आतंकी को लेकर स्पेशल सेल अपने दफ्तर आ गई है जहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी। इनपुट में बताया गया था कि ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाने के साथ ही कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं। राजधानी में इस आतंकवादी के निशाने पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। पुलिस अब आज मुठभेड़ में पकड़े गए आईएस के संदिग्ध आतंकी अब्दुल यूसुफ से पूछताछ में यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस का मानना है कि अगर फरार आतंकियों को नहीं पकड़ा गया तो भविष्य के लिए चिंता का विषय हो सकता है। इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की छह अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग इलाकों पर रेड शुरू कर दी है।

Next Post

यूपी पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से बिक रही 35 करोड़ रुपये की एनसीईआरटी की किताबें की जब्त, 12 लोग अरेस्ट

Sat Aug 22 , 2020
मेरठ (एएनआई)। उत्तर प्रदेश के मेरठ में गैरकानूनी तरीके से एनसीईआरटी की किताबों के बेचे जाने का भांड़ाफोड़ हुआ है। पुलिस ने कहा एक संयुक्त अभियान में, मेरठ पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गैरकानूनी तरीकों से एनसीईआरटी की किताबें बेचने के लिए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दाैरान पुलिस ने 35 करोड़ […]