विदेश

अमेरिका के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन, 12 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। बुधवार को कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में फलस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन करने पर 12 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस्राइल-गाजा पर संघर्ष को लेकर फलस्तीन समर्थक छात्रों ने जबरन विश्वविद्यालय अध्यक्ष के कार्यालय में खुद को बंद कर लिया था। जिसके बाद छात्रों और अधिकारियों के बीच झड़प हो गई।

स्टैनफोर्ड डेली अखबार के मुताबिक करीब 10 छात्रों ने सुबह साढ़े 5 बजे विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्यालय की बिल्डिंग में दाखिल हुए थे और हथियारों से लैस करीब 50 छात्रों ने बिल्डिंग को चारों और से घेर लिया। इसके बाद सभी छात्र ‘फलस्तीन को आजाद करो’ के नारे लगाने लगे।


इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिब्रेट स्टैनफोर्ड ग्रुप ने लिखा, ‘छात्रों के एक समूह ने विश्वविद्यालय अध्यक्ष के कार्यालय को घेर लिया और छात्रों ने इस्राइल-गाजा युद्ध से जुड़ी कंपनियों को स्कूल से अलग करने सहित अन्य मांगें की।

स्टैनफोर्ड के मुताबिक छात्रों के प्रदर्शन शुरू होने के बाद पुलिस को बिल्डिंग में अंदर घुसने के लिए लगभग दो घंटे लग गए। जिसके बाद बल पूर्वक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया, इस दौरान एक अधिकारी को चोट लग गई। जबकि इमारत को काफी क्षति हुई है।

सैलर स्कूल के प्रोवोस्ट जैनी मार्टिनेज ने बयान देते हुए कहा कि छात्रों के इस कृत्य से मैं काफी दुखी और चिंतित हूं। जिन आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया गया है उन्हें निलंबित किया जाएगा और साथ ही कई सीनियर छात्रों को अब स्कूल में डिग्री पूरी नहीं करने दी जाएगी।

Share:

Next Post

MP: कैलाश विजयवर्गीय बोले- राहुल गांधी ने बहुत मेहनत की, गांव-गांव गए; उन्हें इसका फायदा मिला

Thu Jun 6 , 2024
इंदौर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के परिणाम आने के बाद नेताओं के बयानों का दौर जारी है। मप्र के नगरीय प्रशासन मंत्री और भाजपा (BJP) के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बहुत मेहनत की जिसका उन्हें फल मिला। विजयवर्गीय ने कहा […]