मनोरंजन

‘Sholay’ के सेट पर Dharmendra लाइटमैन को गलतियां करने के लिए देते थे पैसे, ये खूबसूरत अभिनेत्री थीं वजह

डेस्क। दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी आज भी बॉलीवुड में एक आदर्श कपल हैं, लेकिन अपने प्यार को शादी तक पहुंचाना उनके लिए आसान नहीं रहा। दोनों ने ही कई मुश्किलें पार की, तब कहीं जाकर इनका प्यार शादी तक पहुंचा। दोनों की शादी में सबसे बड़ी दिक्कत थी, धर्मेंद्र का पहले से शादीशुदा होना। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी चर्चित और विवादित होने के साथ दिलचस्प भी रही।

हेमा और धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म शोले के सेट से हुई। फिल्म शोले के सेट से हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लव स्टोरी का एक बहुत ही मशहूर किस्सा है। शोले फिल्म हिंदी सिनेमा की हिट फिल्मों में से एक है। आज भी लोगों को गब्बर से लेकर वीरू डायलॉग याद रहते हैं।

जिसने भी शोले फिल्म देखी होगी उसे ये तो पता ही होगा कि इस फिल्म में जहां अमिताभ बच्चन के अपोजिट जया भादुरी थीं जो आज जया बच्चन हैं तो वहीं वीरु यानी धर्मेंद्र के अपोजिट बसंती के किरदार में हेमा मालिनी थीं। ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इस फिल्म में धर्मेंद्र पहले ठाकुर का किरदार निभाना चाहते थे लेकिन जब उन्हें वीरू और बसंती के किरदार के बारे में पता चला तो वह वीरू का रोल करने के लिए तैयार हो गए। इसी फिल्म के सेट पर ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र का प्यार परवान चढ़ा।

धर्मेंद्र, हेमा मालिनी को पसंद करते थे लिहाजा वह उनके आस-पास रहना चाहते थे। शोले फिल्म के सेट से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइनमैन को गलतियां करने के लिए पैसे दिया करते थे-ताकि जब वीरू और बसंती की सीन फिल्माया जाए तो लाइट मैन गलती कर दे और सीन बिगड़ जाए, जिसकी वजह से सीन को दोबारा रिटेक करना पड़े।

इसकी वजह थी कि धर्मेंद्र को हेमा मालिनी के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने का मौका मिल जाए। फिल्म शोले साल 1975 में रिलीज की गई थी। आज इतने साल गुजर जाने के बाद भी इस फिल्म की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। दर्शक आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं। शोले फिल्म में गब्बर से लेकर बसंती, वीरू, जय और ठाकुर सभी किरदार यादगार हैं।

Share:

Next Post

पीएम की सुरक्षा में चूक: केस की जांच कर रहीं जस्टिस मल्होत्रा को मिली धमकी, कहा- मोदी और सिखों में...

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले की जांच कर रही सुप्रीम कोर्ट की जांच कमेटी की चेयर पर्सन और पूर्व जज जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्हें यह धमकी सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन की तरफ से दी गई है। इस संगठन ने धमकी भरे ऑडियो क्लिप भी जारी […]