देश मनोरंजन

लता मंगेशकर के लिए डॉक्टरस बोले मांगिए दुआ, जानिए हेल्‍थ अपडेट

नई दिल्ली. स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के लिए फैन्स उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं. दरअसल, 8 जनवरी को स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाई गई थीं. तभी से लता आईसीयू में हैं. उनका इलाज चल रहा है. अब उनका हेल्थ अपडेट सामने आया है, जिसमें डॉक्टर्स का कहना है कि वह लता मंगेशकर की जल्दी रिकवरी (recovery) के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

आया लता मंगेशकर का हेल्थ अपडेट
ANI को मुंबई के ब्रीच कैंड हॉस्पिटल (Breach Cand Hospital) के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया, “लता जी अभी भी आईसीयू में ही हैं. हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और रिकवर करें. सभी लोग लता जी की जल्द रिकवरी के लिए दुआ करें. लता जी की सेहत में सुधार हो रहा है.” इससे पहले डॉक्टर ने यह भी जानकारी दी थी कि लता मंगेशकर नहीं चाहती हैं कि उनकी सेहत के बारे में लोगों से ज्यादा जानकारी साझा की जाए.

जानकारी के मुताबिक 92 साल की लता मंगेशकर को कोरोना के साथ निमोनिया (pneumoniae) भी हुआ है. ऐसे में डॉक्टर्स उनकी उम्र को लेकर ज्यादा अलर्ट हैं और इसीलिए उन्हें आईसीयू में रखा गया है. लता मंगेशकर के परिवार का कहना है कि दीदी में कोरोना के कम लक्षण हैं, लेकिन उम्र के हिसाब से उनपर ध्यान रखने की जरूरत थी. इसलिए डॉक्टर की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.



सिनेमा की दुनिया में हजारों गानों में अपनी खूबसूरत आवाज का जादू बिखेर चुकीं लता मंगेशकर के गानों की हर पीढ़ी फैन है. 90 के दशक के यंगस्टर्स भी लता मंगेशकर के गाने गुनगुनाना पसंद करते हैं. लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर भारत रत्न, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के अलावा कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं. उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है.

Share:

Next Post

चीनी सैनिकों ने भारतीय युवक को किया अगवा, सांसद ने किया दावा

Thu Jan 20 , 2022
नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ (Tapir Gao, MP from Arunachal Pradesh) ने दावा किया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने राज्य से 17 साल के एक किशोर का अपहरण (teen kidnapping) कर लिया है। गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है। […]