विदेश

डोनाल्ड ट्रम्प ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के इस्तीफे पर दुख जताया

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के मद्देनजर अपना पद छोड़ने पर दुख जताया है।

श्री ट्रम्प ने पत्रकारों से कहा, “मैं जापान के प्रधानमंत्री और मेरे मित्र शिंजो आबे को अपना सर्वोच्च सम्मान देना चाहता हूं। हमारी घनिष्ठ मित्रता है और उन्होंने जिन परिस्थितियों में इस्तीफा दिया उससे मैं व्यथित हूं। वह अपने देश से बहुत प्यार करते हैं और उन्होंने जिस परिस्थिति में अपना इस्तीफा सौंपा है उसकी मैं अभी कल्पना नहीं कर पा रहा। वह एक महान इंसान हैं और मैं उन्हें अपना सबसे अधिक सम्मान देता हूं।”

बतादें कि श्री आबे लंबे समय से आंत से जुड़ी बीमारी से परेशान हैं और इसके मद्देनजर उन्होंने शुक्रवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। यह दूसरी बार है जब पैंसठ वर्षीय श्री आबे ने स्वास्थ्य कारणों से अपने पद से इस्तीफा दिया है। इससे पहले वर्ष 2007 में भी उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया था। वर्ष 2012 के चुनाव में श्री आबे भारी बहुमत के साथ पुन: सत्ता में लौटे थे।

Share:

Next Post

इस बार iPhone के साथ नहीं मिलेगी ये ज़रूरी चीज़े

Sat Aug 29 , 2020
नई दिल्ली। एप्पल अपना नया iPhone 12 लेकर जल्द ही बाज़ारो में आने वाला है। इसी बीच इस सीरीज से जुड़ी खबरें सुनने को मिल रही हैं। ट्रेंडफोर्स की एक नई रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 2020 में रिलीज़ करने वाला फ़ोन बिना ऐक्से सरीज के लॉन्च करेगी और यह भी मौजूदा iPhone 11 सीरीज […]