विदेश

पॉर्न स्टॉर मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता बरकरार, 24 घंटे में जुटाए 4.5 अरब रुपए


वॉशिंगटन: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के राष्ट्रपति (President) अभियान ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि न्यूयॉर्क (New York) में उनके दोषी (Guilty) ठहराए जाने के बाद 24 घंटों में उन्होंने रिकॉर्ड 53 मिलियन डॉलर ($53 million) जुटाए। शुक्रवार को विज्ञप्ति में कहा गया, “‘कुटिल’ जो बाइडेन (Joe Biden) और उनके न्यूयॉर्क के गुर्गों को उनके झूठे मुकदमे का फैसला मिलने के बाद से 24 घंटों में, ट्रंप अभियान ने ऑनलाइन डिजिटल धन उगाहने वाले प्लेटफॉर्म के माध्यम से 52.8 मिलियन डॉलर (4,42,22,00,750 रुपये लगभग) जुटाए हैं।” विज्ञप्ति के अनुसार, इस चुनावी चंदे का मतलब है कि ट्रंप के अभियान को हर घंटे औसतन 2 मिलियन डॉलर का दान मिल रहा है।


ट्रंप को किस मामले में पाया गया दोषी

विज्ञप्ति में कहा गया कि इनमें से एक तिहाई से अधिक योगदान अभियान के नए दानदाताओं से है, और यह जूरी के निर्णय के प्रति बढ़ते विरोध को दर्शाता है। गुरुवार को न्यूयॉर्क की एक जूरी ने ट्रंप को वयस्क फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए पैसे देने के मामले को छिपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के सभी 34 आपराधिक मामलों में दोषी पाया।

फैसले के बाद क्या बोले ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि यह फैसला अपमानजनक है और बाइडन प्रशासन द्वारा हथियारबंद न्यायिक प्रणाली और पक्षपातपूर्ण न्यायाधीश के माध्यम से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने के लिए एक दिखावटी मुकदमे का हिस्सा है। ट्रंप संभावित रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह फैसले के खिलाफ अपील करेंगे, जबकि उनके अभियान और विभिन्न कानूनी विद्वानों ने कहा कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए उनके अधिकार को प्रभावित नहीं करता है।

Share:

Next Post

बाइडन के युद्धविराम प्रस्ताव के बाद बोले नेतन्याहू, हमास के खात्मे तक गाजा की जंग नहीं रुकेगी...

Sun Jun 2 , 2024
तेल अवीव: इजरायल (israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने कहा है कि गाजा (Gaza) में हमास (Hamas) के खिलाफ युद्ध (War) तब तक जारी रहेगा जब तक कि आतंकवादी संगठन का सफाया (destroyed) नहीं हो जाता। इजरायली प्रधानमंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही अमेरिकी […]