बड़ी खबर

राहुल और प्रियंका को अमेठी-रायबरेली से खारिज मत समझिए, बनी हुई है चुनाव लड़ने की संभावना

नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्र‍ियंका गांधी अमेठी व रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं अभी तक साफ नहीं हो सका है. राहुल गांधी ने तो केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है. प्रियंका गांधी ने फिलहाल कहीं से पर्चा दाखिल नहीं किया है. अब सबके मन में एक ही सवाल है- क्‍या राहुल गांधी अमेठी से और प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी. दिलचस्‍प यह है कि कांग्रेस ने इन दोनों लोकसभा सीट के लिए अभी तक उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

कांग्रेस सूत्रों ने साफ किया है कि अभी तक राहुल गांधी के अमेठी और प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर न तो हां हुआ है और ना ही न हुआ है. यानी अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की संभावना अभी बनी हुई है. दूसरी बात यह है कि यूपी में गांधी परिवार की गढ़ माने जानेवाली अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा.


कांग्रेस के सूत्रों आगे कहना है कि सही समय पर उम्मीदवारी का ऐलान किया जाएगा. अभी कोई जल्दबाजी नहीं है, क्योंकि वहां पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है और 26 अप्रैल से नामांकन है. बता दें कि अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा. इन दोनों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी. वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान है. वहीं, केरल की वायानाड सीट पर दूसरे चरण में वोटिंग होनी है. रायबरेली और अमेठी में 26 अप्रैल से 3 मई के बीच नामांकन की प्रक्रिया होगी.

अमेठी लोकसभा सीट की अगर बात करें तो इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि 26 अप्रैल के बाद अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार का ऐलान करे. दरअसल, राहुल गांधी वायनाड से दूसरी बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं और अगर अमेठी से वह चुनाव मैदान में उतरने वाले हैं तो उनकी उम्मीदवारी की घोषणा 26 अप्रैल के बाद होने की संभावना है. रायबरेली लोकसभा सीट के मामले में भी कांग्रेस के 26 अप्रैल के बाद ही फैसला लेने की संभावना है.

दरअसल, यूपी की कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति ने प्रस्ताव पारित करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति से कहा है कि अमेठी और रायबरेली से गांधी परिवार का ही सदस्य चुनाव मैदान में उतरे. यूपी में कांग्रेस के हिस्से में 17 लोकसभा की सीटें हैं, जिनमें से 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया है. सिर्फ रायबरेली, अमेठी और प्रयागराज पर उम्मीदवार तय करना बाकी है.

Share:

Next Post

BJP मुस्लिमों का सबसे ज्यादा ख्याल रखती है, इस राज्यमंत्री का बयान; कांग्रेस पर भी साधा निशाना

Sun Apr 7 , 2024
संभल: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. ऐसे में नेताओं की बयान सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह तैयार है. जनता भी मोदीजी को वोट देने […]