देश

ड्रग केसः बाबा रामदेव बोले-दीपिका, सारा, श्रद्धा को कराओ शीर्षासन

नई दिल्ली। ड्रग्स को लेकर देशभर में घमासान जारी है। बॉलीवुड सेलेब्रिटी से लेकर युवा तक नशे की लत का आदी है। ऐसे में योग गुरु बाबा रामदेव ने एक न्यूज चैनल से नशे से मुक्ति के उपाय पर खास बातचीत की। उन्होंने अभिनेत्रियों को योग करने की सलाह देते हुए कहा, “बॉलीवुड में यंगस्टर्स सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण को सुबह-सुबह उल्टा लटका दो। नहीं, फांसी पर मत लटकाओ, अपने ही देश के बच्चे हैं, थोड़ा इन पर रहम करो… इन्हें सुबह-सुबह उल्टा लटकाकर शीर्षासन कराओ। सुबह-सुबह जब ये लोग योग करेंगे तो नशा नहीं करेंगे। योग करना जरूरी है।”

रामदेव ने कहा, ‘ये सोचकर योग करें कि हम कोई एक व्यक्ति नहीं है। हम एक संस्कृति हैं, हम सारे भारत का प्रतिनिधितिव करते हैं। एक इंडस्ट्री का ही प्रतिनिधित्व नहीं करते, हम इस देश के संस्कारों का प्रतिनिधित्व करते हैं। आपको लोग अपना रोल मॉडल मानते हैं, इसलिए ऐसी कोई हरकत न करें, जिन लोगों ने गलत काम किया है उन्हें सजा मिलनी चाहिए, वरना और लोग भी इस रास्ते पर चलेंगे।’

रामदेव का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने लगभग सभी एक्टर्स को योग सिखाया हुआ है, लेकिन ये लोग कभी-कभी सेलिब्रेशन के लिए योग करते हैं। बॉलीवुड से हेमा मालिनी रोजाना योग करती हैं, वह आधा घंटा कपालभाती, अनुलोम विलोम करती हैं। वह कोई नशा नहीं करती हैं। अमिताभ बच्चन को भी योग सिखाया है।

बाबा रामदेव का दावा है कि योग से लाखों-करोड़ों लोगों को उन्होंने रोग मुक्त और नशा मुक्त किया है। अलग-अलग तरह के ड्रग्स एडिक्ट का जीवन योग के जरिए नशा मुक्त किया है। उन्होंने कहा, रोग मुक्ति और नशा मुक्ति का एक ही मंत्र है, सुबह-सुबह योग कर लेंगे तो शरीर में अच्छे हार्मोन्स बढ़ जाएंगे। योग के जरिए अफीम में मौजूद रासायनिक वैल्यू से भी ज्यादा अच्छे नशे अंदर से ही पैदा होते हैं, लेकिन इनमें कोई नुकसान नहीं होता है। इसलिए सुबह उठकर सूर्य नमस्कार करें, योग करे, प्राणायाम करें, आसन करें।

Share:

Next Post

हैदराबाद के खिलाफ सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया : पैट कमिंस

Sun Sep 27 , 2020
अबू धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के आठवें मैच में हैदराबाद के खिलाफ मिली 7 विकेट की जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि इस मैच में केकेआर के सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। केकेआर ने अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हैदराबाद को […]