बड़ी खबर

केजरीवाल और कविता के खिलाफ कल ED दायर कर सकती है सप्लीमेंट्री चार्जशीट

नई दिल्ली: शराब घोटाला (liquor scam) मामले में प्रवर्तन निदेशाल (ED) शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और के कविता (K Kavita) के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर (Supplementary charge sheet filed) कर सकती है. ये सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है. केंद्रीय एजेंसी ने कविता को 15 मार्च और केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया है. फिलहाल वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं. इससे पहले उनकी हिरासत की मांग करते हुए सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा था कि केजरीवाल शराब घोटाला मामले में प्रमुख साजिशकर्ता हैं.

जांच एजेंसी का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को नई शराब नीति 2021-22 को तैयार करने और लागू करने के लिए ‘साउथ ग्रुप’ से रिश्वत के रूप में कई करोड़ रुपए मिले है. अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया था कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए ‘साउथ ग्रुप’ के कुछ आरोपियों से 100 करोड़ रुपए की मांग की थी.


वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के मामले पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. जस्टिस खन्ना ने एएसजी राजू से कहा कि आप कल (जीएसटी बैच में) बहस शुरू करें. राजू ने कहा कि केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई गुरुवार को है. जस्टिस खन्ना ने कहा कि नहीं, यह शुक्रवार को है. जहां तक ​​अंतरिम आदेश आदि का सवाल है तो हम वह आदेश शुक्रवार को पारित कर सकते हैं.

7 मई को जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि केजरीवाल को केवल इस शर्त पर राहत दी जाएगी कि वह किसी भी आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करेंगे क्योंकि इसका “व्यापक प्रभाव” हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि स्थिति “असाधारण” है क्योंकि लोकसभा चुनाव पांच साल में एक बार होते हैं. इधर, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ा दी है.

Share:

Next Post

ये चुनाव मोदी vs राहुल, चाइनीज गारंटी बनाम विकास की गारंटी: अमित शाह

Thu May 9 , 2024
भोंगीर: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा वैसे-वैसे दिलचस्प होता जा रहा है. सत्ता पक्ष हो या विपक्ष, दोनों तरफ से जमकर जुबानी तीर चल रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) और उसके सांसद राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया. […]