बड़ी खबर

झारखंड में ईडी की छापेमारी, आलमगीर के निजी सचिव के पास मिला नोटों का पहाड़, अरेस्‍ट

नई दिल्‍ली (New Delhi)। झारखंड में ईडी(ED in Jharkhand) की बड़ी कार्रवाई(big action) देखनों को मिला है। केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Investigation Agency)ने कांग्रेस नेता आलमगीर आलम (Neta Alamgir Alam)के निजी सचिव संजीव लाल (Private Secretary Sanjeev Lal)के पास नोटों का पहाड़ मिला है । जानकारी के मुताबिक, संजीव लाल को सोमवार देर रात अरेस्ट किया गया है। ईडी ने यह ऐक्शन 35 करोड़ रुपए कैश की बरामदगी के बाद लिया है। दरअसल, सोमवार को निजी सचिव के नौकर जहांगीर आलम के घर ईडी ने छापेमारे के बाद 31.20 करोड़ रुपए जब्त किए थे। वहीं अन्य ठिकानों से भी भारी संख्या में कैश जब्त किए गए।


‘नोटों के पहाड़’ वाला नौकर भी गिरफ्तार

झारखंड कैश कांड में ईडी ने मंत्री के निजी सचिव के साथ-साथ उस नौकर को भी गिरफ्तार किया है जिसके घर से नोटों का पहाड़ मिला था। ‘आजतक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों को कैश बरामदगी के बाद लंबी पूछताछ कर देर रात अरेस्ट किया गया है। इस मामले में जल्द ही ईडी मंत्री आलमगीर आलम को समन करेगी।

खबर अपडेट हो रही है…

Share:

Next Post

Astronaut: सुनीता विलियम्स की तीसरी अंतरिक्ष यात्रा टली, जानें क्या वजह

Tue May 7 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारतीय मूल (Indian values)की सुनीता विलियम्स(Sunita Williams) की तीसरी अंतरिक्ष यात्रा (third space journey)फिलहाल टल गई है। हालांकि, अब तक साफ नहीं है कि लॉन्चिंग(launching) की नई तारीख क्या होगी। खबर है कि तकनीकी खराबी आने के कारण यह फैसला लिया गया है। वह बोइंग स्टारलाइनर के जरिए अंतरिक्ष में जाने […]