देश राजनीति

शराब घोटाला मामला: हैदराबाद से पंजाब तक 35 ठिकानों पर ED की रेड

नई दिल्‍ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाला (liquor scam) मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब के 35 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी ED ने यह कार्रवाई सबूत जुटाने के लिए की है।

खबरों के अनुसार दिल्ली के शराब घोटाले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) छापेमारी कर रहा है। करीब 35 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रेड मारी है। इस केस में पहले भी CBI और ED ने छापेमारी की है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर की तलाशी भी शामिल है। शराब घोटाला केस में विजय नायर और समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया जा चुका है।
दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसी को दिल्ली के शराब घोटाले के तार आंध्र प्रदेश और पंजाब से भी जुड़ने के संकेत मिले हैं। इसलिए अब उन जगहों पर भी छापेमारी करके सबूत तलाशने की कोशिश की जा रही है। समीर महेंद्रू से पूछताछ में भी कई अहम जानकारी मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी राजनीति से जुड़े कुछ लोगों, शराब कारोबारियों और पूर्व अधिकारियों के घर पर छापेमारी की जा रही है।


विदित हो कि एलजी की सिफारिश पर दिल्ली में शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था। बाद में ईडी ने भी जांच शुरू की। जांच एजेंसियों ने इस केस में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है। सीबीआई सिसोदिया के घर पर छापेमारी कर चुकी है। उनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ली गई थी।

वहीं ईडी की रेड को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक बार फिर मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट दी। केजरीवाल ने लिखा, ”500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?”

Share:

Next Post

Pro Kabaddi: शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महामुकबला, जानें कब-कहां देखें LIVE मैच

Fri Oct 7 , 2022
नई दिल्ली। भारत में कबड्डी जैसे खेल को नई पहचान देने वाले लीग प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन शुक्रवार 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस लीग में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस साल प्रो कबड्डी लीग का आयोजन दो शेहरों में किया जाएगा। इसमें पहला चरण बेंगलुरु और दूसरा […]