खेल बड़ी खबर

Pro Kabaddi: शुरू होने जा रहा है कबड्डी का महामुकबला, जानें कब-कहां देखें LIVE मैच

नई दिल्ली। भारत में कबड्डी जैसे खेल को नई पहचान देने वाले लीग प्रो कबड्डी लीग का 9वां सीजन शुक्रवार 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस लीग में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस साल प्रो कबड्डी लीग का आयोजन दो शेहरों में किया जाएगा। इसमें पहला चरण बेंगलुरु और दूसरा चरण पुणे में खेला जाएगा।

इन सभी 12 टीमों के बीच लीग स्टेज में कुल 66 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के पहले दिन तीन मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें पहला मुकाबला पिछले सीजन की विजेता टीम दबंग दिल्ली और यू मुम्बा के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला बेंगलुरु बुल्स और तेलुगु टाइटन्स और तीसरा मुकाबला यूपी योध्दा और पिंक पैंथर्स के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के पहले ही दो दिन में सभी 12 टीम अपने पहले मुकाबले को खेल लेगी। पिछले सीजन में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को रोमांचक फाइनल मुकाबले में हरा दिया था। दबंग दिल्ली ने इस मैच को 37-36 से जीता था। पिछले सीजन में कोरोना की वजह से टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना करवाया गया था। लेकिन इस सीजन में दर्शक फिर से स्टेडियम में मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। कोई भी खेल अपने दर्शकों की वजह से हिट होता है। ऐसे में स्टेडियम में दर्शकों की वापसी प्रो कबड्डी लीग 2022 के लिए अच्छी बात है।

कब और कहां देखें मैच
प्रतिदिन मैच 7:30 बजे से खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में देखे जा सकते हैं। इसके अलवा आप हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

कहां होंगे प्रो कबड्डी लीग के मैच
प्रो कबड्डी लीग के सभी मैच श्री कातीरवा इंडोर स्टेडियम, बेंगलुरु और श्री शिव छत्रपति स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, पुणे में खेले जाएंगे।

इन 12 टीमों के बीच होगा मुकाबला
इस साल होने वाले प्रो कबड्डी लीग में पटना पाइरेट्स, दबंग दिल्ली, यूपी योद्धा, बेंगलुरु बुल्स, पुनेरी पलटन, गुजरात जॉयंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, बंगाल वॉरियर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा, तमिल थलाइवाज और तेलुगु टाइटंस हिस्सा ले रही है।

Share:

Next Post

जो बाइडेन का फैसला, अमेरिका में गांजा रखने वालों को नहीं होगी जेल

Fri Oct 7 , 2022
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि गांजा (Marijuana) रखने के जुर्म में गिरफ्तार किए गए हजारों लोगों को माफ किया जाए। आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने ने देश के नाम एक वीडियो संदेश (Video Message) जारी किया और एलान […]