खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में हम दो स्पिनरों के साथ खेलने को तैयार : मिस्बाह-उल-हक

मैनचेस्टर। पाकिस्तान के कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में उनकी टीम अंतिम एकादश में दो स्पिनरों के साथ खेलने को तैयार है।

बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच कल मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

मिस्बाह ने कहा, “अगर आप एक अच्छी टीम के खिलाफ मैच जीतना चाहते हैं तो आपके रास्ते में हमेशा चुनौतियां होती हैं। ऐसा नहीं है कि आप मैदान में जाएं और आसानी से मैच जीतें। जब आप अलग परिस्थितियों में खेल रहे होते हैं, तो आपको एक मैच जीतने के लिए सभी विभागों में विपक्षी टीम को मात देना होता है।”

उन्होंने कहा,”जाहिर है कि हमारा पसंदीदा मैदान लंदन में लॉर्ड्स और द ओवल हैं, लेकिन हाल ही में साउथैम्पटन और ओल्ड ट्रैफर्ड की पिचें भी स्पिनरों के लिए मददगार साबित हुई हैं। यहां कुछ सूखापन है, जहां स्पिन के साथ ही तेज गेंदबाजों के पास रिवर्स स्विंग कराने का मौका है।”

पाकिस्तान की टीम पिछली बार जब 2016 के दौरे पर इंग्लैंड आई थी,तो टीम के स्पिन गेंदबाजों को काफी संघर्ष करना पड़ा था। पाकिस्तानी स्पिनरों ने 330 रन दिए थे और केवल नौ विकेट हासिल लिए थे।

मिस्बाह ने कहा, “अब परिदृश्य अलग है। स्पिनरों के लिए 2016 में कुछ भी नहीं था, लेकिन अब जब हम मैच देखते हैं तो वे बिल्कुल अलग हैं और ऐसा लग रहा है कि यह हमारे पक्ष में है और हम अपने मौके को भुनाने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाज अच्छे फॉर्म में हैं, जो उत्साहजनक संकेत हैं लेकिन यह निर्भर करता है कि हम उन परिस्थितियों से कैसे तालमेल बिठाते हैं और कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है:

अजहर अली (कप्तान), बाबर आज़म, आबिद अली, असद शफ़ीक़, फ़हीम अशरफ़, फवाद आलम, इमाम-उल-हक, इमरान ख़ान जूनियर, काशिफ़ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर) , नसीम शाह, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह और वहाब रियाज़। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

टीम में स्थान बनाने के लिए गेंदबाजों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा : क्रिस वोक्स

Tue Aug 4 , 2020
मैनचेस्टर। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट से पहले, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है कि टीम में स्थान बनाने के लिए गेंदबाजों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है, लेकिन वह उम्मीद करते हैं कि वह अंतिम एकादश में शामिल होंगे। विंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई […]