विदेश

फेसबुक ने कोरोना वायरस से संबंधित 70 लाख फर्जी पोस्ट हटाए

सैन फ्रांसिस्को । फेसबुक इंक ने मंगलवार को बताया कि उसने दूसरी तिमाही में कोरोना संक्रमण से संबंधित 70 लाख फर्जी पोस्ट हटाए हैं। इनमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए साझा किए गए अविश्वसनीय उपायों से संबंधित पोस्ट भी शामिल हैं।

फेसबुक ने छठी कम्युनिटी स्टैंडर्ड इन्फोर्समेंट रिपोर्ट के तहत आंकड़े जारी किए हैं। रिपोर्ट की शुरुआत वर्ष 2018 में की गई थी। कंपनी ने कहा कि वह अगले साल से रिपोर्ट में शामिल आंकड़ों के ऑडिट के लिए बाहरी विशेषज्ञों को भी आमंत्रित करेगी।

सोशल मीडिया कंपनी ने दूसरी तिमाही में अपने एप से नफरत फैलाने वाले 2.25 करोड़ भाषणों को हटाया है। इस दौरान कंपनी ने चरमपंथी संगठनों की 87 लाख पोस्ट को हटाया गया है, जबकि पिछली तिमाही में 63 लाख पोस्ट हटाई गई थीं। कंपनी ने कहा कि अप्रैल से जून तक दूसरी तिमाही के दौरान उसने पोस्ट की समीक्षा के लिए तकनीक का ज्यादा सहारा लिया।

Next Post

अमेरिका के टेक्सास में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5 लाख से ऊपर पहुंची

Wed Aug 12 , 2020
हॉस्टन । अमेरिका के टेक्सास में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि के बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख को पार कर गयी। टेक्सास स्वास्थ्य और मानव सेवा के अनुसार टेक्सास में कोरोना के 500,620 मामलों की पुष्टि की गयी तथा इस संख्या में सोमवार से 8,913 मामलों की वृद्धि […]