देश

कानपुर में दो गुटों के बीच झड़प, जाजमऊ इलाके में कई गाड़ियों में तोड़फोड़

कानपुर । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में बुधवार को दो पक्षों के बीच बवाल हुआ, जिसके बाद शहर के जाजमऊ इलाके (Jajmau area) में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है.

कहा जा रहा है कि यह पूरी घटना पुलिस के सामने हुई है. जानकारी के मुताबिक यह विवाद जमीन पर कब्जे को लेकर शुरू हुआ था.


हालांकि एक पक्ष के आरोपी ने दूसरे गुट के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा मेरी 45 बिस्वा जमीन है जिसके कागज मैंने अधिकारियों को दिया है जिससे वो संतुष्ट हो गए हैं. मेरे पास 1952 से जमीन के दस्तावेज हैं. 1952 में वो जमीन मेरे दादा जी, मेरे पिता जी और मेरे चाचा जी के नाम थी.

उन्होंने कहा, पिता जी की मौत के बाद जमीन मेरे नाम पर हो गई. वो मेरी पुश्तैनी जमीन है. हमारे नहीं रहने का लोगों ने फायदा उठाया और हमारी जमीन से मिट्टी निकालकर ले गए जिससे वहां गड्ढा हो गया.

एक पक्ष के आरोपी ने कहा, मुझे बदनाम करने के लिए ये सियासी चाल है. उन्होंने कहा ग्राम प्रधान मामले को सुलझाने के लिए मुझसे पैसा मांग रहा है.

उन्होंने कहा, वो मेरी संपत्ति है जिसपर मैं कब्जा करूंगा. अगर कोई रोकेगा तो हम पुलिस सुरक्षा लेंगे और जमीन हमारी है तो सरकार हमारा साथ देगी. दूसरे पक्ष के लोग एसडीएम साहेब के पास गए लेकिन वो जमीन का कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए.

उन्होंने कहा, मैं चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था शायद इसलिए मुझे बदनाम करने के लिए ये सब किया जा रहा है. जमीन का खाता, खतियान भी मेरे पास है. प्रधान को पैसे की लालच है और वो जमीन का धंधा करता है. प्रधान चाहता है कि उसे औने-पौने दाम पर बेच दूं. कोई अगर मुझे धमकी देगा मुझसे पैसा मांगेगा तो मेरे पास एक ही विकल्प बचेगा कि मैं उसके खिलाफ केस दर्ज करा दूं.

Share:

Next Post

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'डंकी' दिसंबर 2023 को होगी सिनेमाघरों में रिलीज

Thu Jul 14 , 2022
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की इन दिनों कई फिल्में पाइपलाइन में हैं। पठान और जवान के बाद अपनी अपकमिंग फिल्म डंकी को लेकर खासे चर्चा में हैं। इस फिल्म में किंग खान के साथ अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) नजर आने वाली हैं। हाल ही में शाहरुख (Shahrukh Khan) ने फिल्म के […]