खेल

PAK vs WI: वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी समेत पांच लोग संक्रमित, पाकिस्तान का दौरा बीच में ही रद्द कर सकती है कैरेबियाई टीम

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान में मौजूद है और यहां उसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। मेहमान टीम को शुरुआती दोनों टी-20 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। कैरेबियाई टीम को आज सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन उससे पहले उसे बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी समेत कुल पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और अब सभी पृथकवास में जाएंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान प्रबंधन द्वारा बुधवार को जारी किए गए पीसीआर जांच के आधार पर खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने की पुष्टि की। संक्रमित होने वाले तीन खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप, बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स का नाम शामिल है। इनके अलावा असिस्टेंट कोच रोडी एस्टविक और टीम के चिकित्सक डॉ अक्षय मानसिंघ भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमित होने की वजह से तीनों खिलाड़ी आगामी मैचों का हिस्सा नहीं होंगे और स्टाफ समेत पांचों लोग वेस्टइंडीज के बाकी स्क्वॉड से अलग रहेंगे। ये सभी 10 दिन या नेगेटिव रिजल्ट नहीं आने तक पृथकवास में रहेंगे। कुल छह खिलाड़ियों के संक्रमण की वजह से दौरे से बाहर होने और डेवोन थॉमस के चोटिल होने की वजह से अब दौरे को रद्द करना पड़ सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज और पीसीबी अधिकारियों गुरुवार यानी बैठक होगी और इस दौरान दौरे को बरकरार रखने पर बात होगी।

Share:

Next Post

अब लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष होगी, कैबिनेट की मुहर

Thu Dec 16 , 2021
नई दिल्ली। देश में लड़कियों की शादी करने की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष करने के प्रस्ताव को केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) ने मंजूरी दे दी है। सूत्रों ने बताया है कि बुधवार को कैबिनेट (central cabinet) की बैठक में इस पर फैसला हुआ है। इसके लिए सरकार मौजूदा क़ानूनों में संशोधन लाएगी। बता […]