व्‍यापार

डल में तैरता एटीएम बना टूरिस्ट अट्रैक्शन, स्थानीय, पर्यटकों की कैश जरूरत को करेगा पूरा

 

नई दिल्ली। श्रीनगर (Srinagar) की डल झील (Dal Lake) हमेशा से पर्यटकों को लुभाती रही है. अब इसमें एक और अनोखा आकर्षण SBI का तैरता हुआ एटीएम (ATM) भी जुड़ गया है. SBI का ये फ्लोटिंग एटीएम यहां लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है.

हाउसबोट में खोला फ्लोटिंग एटीएम
SBI ने ट्वीट में जानकारी दी कि उसका ये फ्लोटिंग एटीएम (floating atm) श्रीनगर (Srinagar)की डल झील घूमने आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों की भी कैश की जरूरत को पूरा करेगा. SBI के चेयरमैन दिनेश कुमार ने खुद इस तैरते हुए एटीएम का उद्घाटन किया. ये एटीएम एक हाउसबोट में खोला गया है.


गुलमर्ग में भी खुली एसबीआई की ब्रांच
SBI के चेयरमैन जब इस एटीएम का उद्घाटन करने श्रीनगर पहुंचे तो श्रीनगर की SBI ब्रांच भी गए. SBI की ये ब्रांच तब से काम कर रही है जब SBI, इम्पीरियल बैंक ऑफ इंडिया हुआ करता था. इसी मौके पर उन्होंने SBI की तंगमर्ग ब्रांच का भी उद्घाटन किया जो गुलमर्ग घूमने आने वाले यात्रियों को बैंकिंग सुविधाएं देगी. 

डल में है तैरता डाकघर भी
श्रीनगर की डल झील में तैरते हाउसबोट और शिकारा की सवारी तो सबका मन मोहती ही है. वहीं अब SBI का तैरता एटीएम एक नया आकर्षण केन्द्र है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीनगर की डल झील में इससे पहले पहले से देश का इकलौता तैरता डाकघर भी है. ये भी यहां घूमने आने वालों को हमेशा से रिझाता रहा है. 

Share:

Next Post

अब तालिबान के समर्थन में आया ब्रिटेन, जॉनसन ने कही ये बात

Sat Aug 21 , 2021
लंदन। ब्रिटेन(Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो तालिबान (Taliban) के साथ भी काम करने को तैयार हैं. यही नहीं जॉनसन ने अपनी सरकार में विदेश मंत्री डोमिनिक(British Foreign Minister Dominic) राब का भी पक्ष लिया है. दरअसल काबुल(Kabul) के हालात को लेकर ब्रिटिश विदेश […]