बड़ी खबर

भोपाल में बीआरटीएस पर करोड़ों रुपये की बर्बादी की जांच की मांग की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने


भोपाल । मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of MP) उमा भारती (Uma Bharti) ने भोपाल में बीआरटीएस पर (On BRTS in Bhopal) करोड़ों रुपये की बर्बादी की (Into Wastage of Crores of Rupees) जांच की मांग की (Demanded Investigation) ।


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बना बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) आमजन के लिए मुसीबत का सबब बन गया था, इसी के चलते राज्य की नई सरकार ने इसे हटाने का फैसला लिया है। इस पर विरोधी ही नहीं सत्ताधारी दल के नेता भी सवाल उठा रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने तो करोड़ों रुपये की बर्बादी की जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद बीआरटीएस को हटाने का फैसला लिया।

इस फैसले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक्स पर लिखा, “मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार द्वारा बीआरटीएस कॉरिडोर को हटाने का फैसला व्यवहारिक एवं प्रशंसनीय है। ये बनाये ही क्यों गए, इसकी जांच होनी चाहिए क्योंकि ऐसी गलतियां सरकार के सैकड़ों करोड़ों का नाश कर देती हैं। राजधानी का बीआरटीएस 24 किलोमीटर लंबा है और कई स्थानों पर इस मार्ग के चलते आवागमन प्रभावित होता है।”

इससे पहले कांग्रेस के नेता भी इस मामले पर सवाल उठा चुके हैं। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि राजधानी में बीआरटीएस की लंबाई के अलग-अलग हिस्सों को चरणबद्ध रूप से हटाने एवं सड़क के समतलीकरण एवं सुगम यातायात के अनुकूल मार्ग के विकास के कार्यों की योजना पर भी बातचीत हुई।

Share:

Next Post

मुख्यमंत्री आवास से नए आवास में चले गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Wed Dec 27 , 2023
भोपाल । मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of MP) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) मुख्यमंत्री आवास से (From Chief Minister’s Residence) नए आवास में (To New Residence) चले गए (Moved) । पूर्व मुख्यमंत्री चौहान लगभग 18 साल तक मुख्यमंत्री आवास में रहे और बुधवार को नए आवास में चले गए । […]